Ram Mandir: राम की नगरी में मोदी ने ली मीरा की चाय की चुस्की और दे दिया प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

Ram Mandir: अपने दौरे के दौरान प्रोटोकाल तोड़ कर पीएम मोदी कंधरपुर इलाके में स्थित धनीराम माझी के घर पहुंच गए और उनसे मुलाकात की। बताया जा रहा है कि मोदी ने उन्हें प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 30 Dec 2023 9:25 AM GMT
PM Modi in Ayodhya
X

PM Modi in Ayodhya  (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अयोध्या दौरे के दौरान प्रोटोकाल तोड़ते हुए अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अयोध्या की एक दलित बस्ती में पहुंच गए। यहां पर पीएम मोदी ने मीरा से चाय बनाने को कहा और मीरा के हाथ से बनाई चाय पी।

पीएम मोदी अयोध्या जंक्शन से उद्घाटन करने के बाद सड़क मार्ग के जरिए ही अयोध्या के राजघाट मोहल्ले में स्थित एक दलित के घर पहुंच गए। यहां प्रधानमंत्री मोदी ने मीरा के हाथ की चाय पी और राम मंदिर के फोटो पर अपना ऑटोग्राफ दिया। नाम के ऊपर लिखा वंदे मातरम।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कंधरपुर इलाके में स्थित धनीराम माझी के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। ऐसा बताया जा रहा है कि मोदी ने उन्हें रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है।

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का किया उद्घाटन

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। उनके साथ केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनि वैष्णव और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। पीएमओ के अनुसार, 240 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित, तीन मंजिला आधुनिक रेलवे स्टेशन भवन लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। स्टेशन भवन ‘सभी के लिए सुलभ‘ और ‘आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन‘ होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story