×

Ayodhya Ram Mandir: रामनगरी में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की तैयारी, मांगी अनुमति, 8 हजार से ज्यादा मेहमानों के आने की संभावना

Ayodhya Ram Mandir:अयोध्या में 22 जनवारी 2024 को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने वाला है। इसमें शामिल होने के लिए करीब 8 हजार से ज्यादा वीवीआईपी मेहमानों के आने की संभावना है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 9 Jan 2024 1:23 PM GMT
Preparation to land 40 chartered planes in Ramnagari, permission sought, possibility of arrival of more than 8 thousand guests
X

रामनगरी में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की तैयारी, मांगी अनुमति, 8 हजार से ज्यादा मेहमानों के आने की संभावना: Photo- Social Media

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए करीब 4 हजार से ज्यादा लोगों को निमंत्रण दिया जा चुका है, लेकिन उस दिन देश-विदेश से करीब 8 हजार से ज्यादा मेहमानों के अयोध्या आने की संभावना है। प्रशासन इसके लिए व्यवस्था में जुटा है।

अयोध्या में 40 चार्टर्ड प्लेन उतारने की अनुमति मांगी गई है। अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश विदेश से मेहमान आएंगे। राम नगरी में 8 हजार से ज्यादा मेहमानों के आने की संभावना जताई जा रही है। इस कारण से देश-विदेश से 40 से अधिक वीवीआईपी अपने प्लेन से आना चाहते हैं। उन्होंने अपने प्लेन से अयोध्या आने के लिए अनुमति मांगी है। इसके लिए प्रशासन हर स्तर पर तैयारी में लग गया है।

बढ़ती जा रही है संख्या

बता दें कि 21 और 22 जनवरी को चार्टर्ड प्लेन के अयोध्या आने की अनुमति मांगी गई है। वहीं समारोह में आने वाले वीवीआईपी मेहमानों की अनुमति मांगने का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले वीवीआईपी मेहमान लगातार प्लेन उतारने की अनुमति मांग रहे हैं। बताया जा रहा है कि जल्दी ही अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्लेन उतारने की मांगी गई अनुमति पर फैसला हो सकता है। प्रशासन इस सप्ताह के अंत तक समारोह के लिए पूरी तैयारी कर लेगा।

निर्माण का कार्यों तेजी

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम काफी नजदीक आ गया है। इसी को लेकर राम मंदिर तक श्रद्धालुओं की सुगम पहुंच के लिए बनाए जा रहे विभिन्न पथों के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। अब इन्हें अंतिम रूप देने के लिए दिन-रात काम कराया जा रहा है।

वहीं सीएम योगी भी मंगलवार को प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे। उन्होंने हनुमानगढ़ी पहुंच कर हनुमान जी का दर्शन कर पूजन किया। सीएम योगी ने रामलला के भी दर्शन किए। सीएम योगी ने कानून-व्यवस्था को लेकर भी बैठक की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story