×

Ram Mandir: 22 जनवरी को घोषित हो सार्वजनिक अवकाश, संत समाज ने पीएम मोदी को पत्र लिख की मांग

Ram Mandir: भगवान श्रीराम के प्रति आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं की निगाहें अब प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ही टिकी हुई हैं। हर कोई इस अद्वितीय और ऐतिहासिक पल का साक्षी बनना चाह रहा है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 28 Dec 2023 6:17 AM GMT
ayodhya news
X

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन घोषित हो सार्वजनिक अवकाष (न्यूजट्रैक)

Ayodhya News: श्रीराम की नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भव्य और दिव्य बनाने की पुरजोर तैयारियां चल रही हैं। श्रीराम मंदिर के प्रथम तल का निर्माण कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। भगवान श्रीराम के प्रति आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं की निगाहें अब प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर ही टिकी हुई हैं। हर कोई इस अद्वितीय और ऐतिहासिक पल का साक्षी बनना चाह रहा है। इसी क्रम में काशी के संतों ने प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश भर में सार्वजनिक अवकाश की मांग की है।

अखिल भारतीय संत समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का अनुरोध किया है। काशी के सभी संतों ने इस मांग का पुरजोर समर्थन किया है। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने पीएम मोदी को लिख गये पत्र में कहा है कि 500 वर्षो से मंदिर निर्माण को लेकर संघर्ष किया गया है। प्रभु श्रीराम के मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। तो इस ऐतिहासिक पल का भारत का हर नागरिक साक्षी बन सके। अगर देश में इस ऐतिहासिक दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित नहीं किया गया। तब सनातन धर्मावलंबी हिंदू समाज इस दिव्य पल को देखने से वंचित रह जाएगा।

समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने पत्र में यह भी लिखा है कि जब मंदिर के प्रथम तल पर भगवान रामलला अपनी जन्मभूमि पर विराजेंगे। उस समय पूरे विश्व में सनातन धर्मावलंबी उत्सव मना रहे होंगे। पत्र में कहा गया है कि जब पीएम नरेंद्र मोदी रामजन्मभूमि के गर्भगृह में बैठकर आचार्यों के साथ प्राण-प्रतिष्ठा कर रहे होंगे। उस समय पूरी दुनिया श्रीरामजन्मभूमि को पवित्र भाव से लाइव देख रही होगी। ऐसे में कोई भी इस दिव्य क्षण को देखने से वंचित न जाए। ऐसे में संत समाज के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देष में 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने की मांग की है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story