×

Ayodhya News: रामनगरी में 55 रुपए में मिल रही चाय, शबरी रसोई को अयोध्या विकास प्राधिकरण ने भेजा नोटिस

Viral Tea Bill in Ayodhya: रामनगरी अयोध्या में इन दिनों भक्तों का सैलाब देखने को मिल रहा है। लेकिन ज्यादा भक्तों की भीड़ को देखते हुए लोगों ने फायदा उठाना शुरू कर दिया है और यहां चाय ₹55 में मिल रही है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 Jan 2024 11:29 AM GMT
Viral Tea Bill in Ayodhya
X

Viral Tea Bill in Ayodhya (Photos - Social Media)

Viral Tea Bill in Ayodhya : अयोध्या में जब से राम मंदिर का निर्माण हुआ है यहां जाने वाले पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है। भक्त बड़ी संख्या में रामलला को निहारने के लिए अयोध्या पहुंच जाए और यहां पर जैसे संघर्ष से नजारा देखने को मिल रहा है और लाखों लोगों की भीड़ दर्शन को उमड़ रही है। राम मंदिर में आस्था का सैलाब तो उमड़ रहा है लेकिन इसी बीच यहां पर आने वाला भक्तों से लूटपाट शुरू हो चुकी है।

55 रुपए में मिल रही चाय

आपको बता दें कि अयोध्या में जब से राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है तब से बड़ी संख्या में भक्त यहां पर पहुंच गए हैं और यहां पर खाने पीने की चीजों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन राम भक्तों को बेची जा रही है चाय की कीमत 55 रुपए है और अगर इसके साथ टोस्ट दिए जा रहे हैं तो इसकी कीमत ₹65 है। दो लोग यहां पर चाय और पोस्ट लेते हैं तो उन्हें एक बार में 252 रुपए का बिल देना होगा।

दरअसल अयोध्या में शबरी रसोई नाम की एक दुकान खोली गई है जो गुजरात के व्यापारी की है। यहां पर चाय और टोस्ट इतने महंगे भेजे जा रहे हैं कि आने वाले भक्त काफी परेशान हो गए हैं। जहां इसमें कुछ रुपए मिलकर भरपेट भोजन किया जा सकता है वहां सिर्फ भक्तों को चाय ही मिल पा रही है। अब जैसे ही इस महंगी चाय का बिल सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से शबरी रसोई को नोटिस जारी कर दिया गया है।

Viral Tea Bill in Ayodhya


जारी हुआ नोटिस

आपको बता दें कि अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से शबरी रसोई को नोटिस जारी किया गया है जिसमें इतने महंगे दामों में बेची जा रही चाय को लेकर सवाल जवाब किए गए हैं। विकास प्राधिकरण के नोटिस में लिखा है कि अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा अरुंधति भवन पश्चिम का फैसिलिटी मैनेजमेंट कार्य आपके द्वारा देखा जा रहा है। यह भवन अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को तमाम तरह की सुविधा पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया है। अनुबंध में यह विशेष तौर पर उल्लेखित है कि सभी चीजों की दर निर्धारित की जाएगी। आपके द्वारा चलाए जा रही शबरी रसोई में चाय की कीमत 55 रुपए है और इसका बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऑफिस में आगे लिखा है कि आपको यह निर्देश दिए जाते हैं कि तुरंत ही खान-पान की वस्तुओं के औचित्य पूर्ण दाम निर्धारित करें और इस बारे में कार्यालय को भी सूचना अवश्य दें। 3 दिन के अंदर कार्यालय को स्पष्टीकरण देना जरुरी है। खान पान की अधिकतम दर वसूलकर आप प्राधिकरण के नाम को धूमिल करने का काम कर रहे हैं अगर इसे तुरंत ही नहीं सुधारा गया है तो अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा।

Notice


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story