×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Ayodhya Ram Temple: काशी के संतों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, राम लला के प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की मांग

Ayodhya Ram Temple: अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि 500 वर्षों का हमारा संघर्ष अब जाकर सफल हो रहा है। इसलिए हमने उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से 22 जनवरी को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने की मांग की है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 27 Dec 2023 11:50 AM GMT
The saints of Kashi wrote a letter to PM Modi, demanding a public holiday on January 22 on the death anniversary of Ram Lala
X

काशी के संतों ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, राम लला के प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की मांग: Photo- Social Media

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या में तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। श्रद्धालुओं में भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गजब का उत्साह देखा जा रहा है। 22 जनवरी को पीएम मोदी समेत देश की जानी-मानी हस्तियां राम नगरी अयोध्या आएंगी। इस बीच काशी के संतों ने 22 जनवरी 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है।

बता दें कि वाराणसी के संतों ने भारत सरकार को एक पत्र लिखा है जिसमेंये मांग की है। उनका कहना है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए पूरे देश में 22 जनवरी, 2024 को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि 500 वर्षों का हमारा संघर्ष रहा है। प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कर रहे होंगे तो परिवार का हर सदस्य एक साथ उसका दर्शन करे। घर, मंदिर जहां भी हो टीवी स्क्रीन पर ऐतिहासिक अनुष्ठान को देखें और पूजा करें।

बकौल जितेंद्रानंद सरस्वती- इसलिए हमने राज्य सरकार और केंद्र सरकार से मांग की है कि 22 जनवरी 2024 को हमारे 500 वर्षों के संघर्षों को देखते हुए एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की जाए।

Photo- Social Media

राम मंदिर का प्रथम तल तैयार

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को बताया कि भव्य राम मंदिर का निर्माण 70 एकड़ भूमि के उत्तरी भाग पर किया जा रहा है। यहां तीन मंजिला मंदिर बनाया जा रहा है। ग्राउंड फ्लोर का काम पूरा हो चुका है। इसके बाद दूसरे और तीसरे फ्लोर के निर्माण पर फोकस किया जाएगा।

मंदिर के परिक्रमा क्षेत्र में होंगे 4 मंदिर

चंपत राय ने बताया कि मंदिर के परिक्रमा क्षेत्र में 4 मंदिर होंगे। इन मंदिरों में भी श्रद्धालु पूजा-अर्चना कर सकेंगे। राम मंदिर के गर्भ गृह का काम पूरा हो चुका है। 22 जनवरी 2024 को दोपहर बाद 12:20 बजे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त तय है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कुल 8 हजार आमंत्रित लोगों में से लगभग 6 हजार देश भर से संत और पुजारी होंगे जबकि, बाकी 2 हजार लोग अलग-अलग क्षेत्रों के वीवीआईपी होंगे। टेंट सिटी बनाई जा रही है, जहां श्रद्धालुओं के रुकने की व्यवस्था होगी। साथ ही दर्जनों ओपन किचन बनाए जाए रहे हैं। अयोध्या में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story