×

संत राजू दास ने अयोध्या के DM पर लगाये गंभीर आरोप, सुरक्षा हटाये जाने पर कही ये बात

Ayodhya News: सरयू गेस्ट हाउस में प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह पार्टी के विधायकों, जिलाध्यक्ष, महापौर और पूर्व जिलाध्यक्ष समेत कुछ पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Jun 2024 6:51 AM GMT
ayodhya news
X

संत राजू दास ने अयोध्या के डीएम पर लगाये गंभीर आरोप (सोषल मीडिया)

Ayodhya News: अयोध्या के जिलाधिकारी नितीश कुमार और हनुमानगढ़ी से जुड़े संत राजू दास के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। दरअसल संत राजू दास और जिलाधिकारी के बीच फैजाबाद लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की हार के बाद विवाद की शुरूआत हुई। संत राजूदास ने डीएम-एसपी समेत अन्य अधिकारियों पर भाजपा की हार का ठीकरा फोड़ते हुए सभी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे।

इस विवाद के बाद अचानक राजू दास की सुरक्षा घटा दी गयी। राजू दास की सुरक्षा में तीन गनर तैनात थे। जिसमें दो पहले ही हटाए जा चुके है। वहीं अब बचा हुए एक गनर भी हटा दिया गया है। सुरक्षा हटाये जाने के बाद नाराज राजू दास ने एक बार फिर आरोप लगाते हुए कहा कि साजिश के तहत सुरक्षा हटायी गयी है। जिला प्रशासन उनकी हत्या करवाना चाहता है। इसी के चलते उनकी सुरक्षा वापस ली गयी है। वहीं डीएम का इस पर कहना है कि संत राजू दास पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

चुनाव का ’फीडबैक’ देने पहुंचे थे संत राजू दास

सूत्रों के मुताबिक जिले के सरयू गेस्ट हाउस में प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही और पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह गुरुवार को पार्टी के विधायकों, जिलाध्यक्ष, महापौर और पूर्व जिलाध्यक्ष समेत कुछ पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इसी बैठक में भाजपा नेता और राजू दास भी चुनाव का ’फीडबैक’ देने पहुंचे थे। राजू दास के मुताबिक जब वह बैठक में बोल रहे थे। तभी डीएम वहां पहुंच गए और मुझे अपमानित करने वाले लहजे में बात की।

राजू दास ने कहा कि डीएम ने मेरा ही नहीं, पूरे संत समाज का अपमान किया है। उधर, डीएम नितीश कुमार ने कहा कि मैं वहां प्रभारी मंत्री से मिलने गया था। संत राजू दास लगातार अयोध्या को लेकर नकारात्मक बातें कह रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने उनके साथ बैठक में हिस्सा लेने से मना किया था। सुरक्षा हटाने को लेकर डीएम ने कहा कि राजू दास पर अयोध्या जिले में 2013, 2017 व 2023 में तीन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

कौन हैं संत राजू दास

संत राजू दास महंत राम दास के शिष्य हैं। रिपोर्ट के अनुसार चार साल की उम्र में ही राजू दास को उनके माता पिता ने सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी को समर्पित कर दिया था। वहीं चार वर्षीय बालक अब मंहत राजू दास बन चुके हैं। राजू दास वर्तमान समय में हनुमान गढ़ी के उज्जैनिया पट्टी के महंत है। उन्होंने केएस साकेत पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज से बीए, एमए और एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है। वह टीवी डिबेट में भी शामिल होतें हैं और सनातन धर्म का पक्ष रखते हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story