×

Ayodhya Ram Mandir: भारी भीड़ को देखते डीएम और एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा, डीएम ने आठ मजिस्ट्रेट तैनात

Ayodhya Ram Mandir: प्रमुख सचिव गृह और एडीजी कानून व्यवस्था गर्भ गृह में खुद भक्तों का दर्शन सुगम करा रहे हैं। डीएम ने आठ मजिस्ट्रेट तैनात किये हैं। राम जन्मभूमि परिसर के अंदर की संपूर्ण व्यवस्था अपर जिला मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार कुशवाहा को सौंपी है।

NathBux Singh
Published on: 23 Jan 2024 2:17 PM GMT
Seeing the huge crowd, DM and SSP themselves took charge, DM deployed eight magistrates
X

अयोध्या राम मंदिर दर्शन को लेकर भारी भीड़ को देखते डीएम और एसएसपी ने खुद संभाला मोर्चा:

Ayodhya Ram Mandir: श्रीरामलला के दर्शन करने भारी तादात में श्रद्धालु अयोध्या धाम पहुंचे हैं। उनकी सुगमता को देखते हुए अयोध्या प्रशासन ने तय समय से पहले ही मंदिर के कपाट खोल दिए। इसके बाद इतनी भीड़ वहां पहुँची कि कुछ देर के लिए राम मंदिर जाने वाले सभी रास्ते पुलिस ने बंद कर दिए। अयोध्या के डीएम और एसएसपी ने भारी भीड़ को देखते हुए खुद भी मोर्चा संभाला।

मौजूदा समय में प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और एडीजी कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार खुद गर्भ गृह में मौजूद हैं। दोनों अधिकारी खुद फ्रंट पर खड़े होकर भीड़ को सुगम दर्शन करवाने में पूरी तत्परता से लगे हुए हैं। श्रद्धालुओं को अव्यवस्था का सामना न करना पड़े इसके पूरे प्रबंध किये जा रहे हैं। अयोध्या पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया है कि यहाँ कई किलोमीटर लम्बी श्रद्धालुओं की भीड़ की खबर गलत है। अयोध्या पुलिस सभी श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन करा रही है।

धाम में बढ़ी भीड़, बांटी गईं जिम्मेदारियां

अयोध्या धाम में कल राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह है। राम भक्तों की भारी संख्या राम जन्म भूमि के दर्शन के लिए पहुंच रही है। अयोध्या धाम में राम भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखकर डीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को आठ मजिस्ट्रेट तैनात किये हैं। राम जन्मभूमि परिसर के अंदर की संपूर्ण व्यवस्था अपर जिला मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार कुशवाहा को सौंपी है।

मंदिर परिसर के अंदर दर्शन का मुख्य द्वार व आसपास के क्षेत्र की जिम्मेदारी आरएम अयोध्या संदीप श्रीवास्तव संभालेंगे। इसी तरह बिरला धर्मशाला तिराहा पर डिप्टी कलेक्टर अशोक कुमार सैनी, बिरला धर्मशाला से दर्शन के मुख्य प्रवेश द्वार पर डिप्टी कलेक्टर अभिषेक कुमार सिंह, बिरला धर्मशाला से लता मंगेशकर चौक की जिम्मेदारी डिप्टी कलेक्टर प्रवीण कुमार, श्रृंगार हॉट तिराहे पर डिप्टी कलेक्टर अरविंद कुमार, लता मंगेशकर चौक से धर्म पथ पर डिप्टी कलेक्टर अंशुमान सिंह और उदय चौराहा से बिरला तिराहा व आसपास का क्षेत्र डिप्टी कलेक्टर राम प्रसाद त्रिपाठी की निगरानी में दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story