×

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिरः अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति होगी स्थापित

अयोध्या राम मंदिर में अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति होगी स्थापित | Statue of Ramlala made by Arun Yogiraj | Shri Ramlala Pran Pratistha | Ayodhya Ram Mandir Latest News in Hindi Newstrack

Ashish Kumar Pandey
Published on: 15 Jan 2024 12:18 PM GMT
Ram Temple: The idol of Ramlala made by Arun Yogiraj will be installed
X

राम मंदिरः अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति होगी स्थापित: Photo- Newstrack

Ayodhya Ram Mandir: कर्नाटक के मशहूर मूर्तिकार अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति राम मंदिर में स्थापित की जाएगी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार यानी 15 जनवरी को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि कृष्णशिला पर बनाई गई रामलला की मूर्ति का वजन 150 से 200 किलोग्राम है।


चंपत राय ने कहा कि अरुण योगीराज ने केदारनाथ में शंकराचार्य की मूर्ति, इंडिया गेट पर सुभाष की प्रतिमा बनाई है। उन्हें अयोध्या में मूर्ति बनाने के दौरान 15-15 दिन तक मोबाइल तक से दूर रखा गया। अरुण योगीराज की बनाई रामलला की मूर्ति का चयन किया गया है। यही रामलला की यही मूर्ति मंदिर में स्थापित की जाएगी।



उन्होंने कहा कि राम मंदिर में जो मूर्ति स्थापित होगी वो भगवान राम की 5 साल की अवस्था यानी बालक रूप की है। बता दें कि राम मंदिर के लिए तीन मूर्तिकारों ने रामलला की मूर्ति बनाई थी। इनमें से अरुण योगीराज की बनाई मूर्ति रामलला की मूर्ति का चयन किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story