Ayodhya News: बेटे ने किया रेप तो करा दी शादी, अब ससुर भी..., मंत्री के सामने फफक-फफक कर रोने लगी युवती

अयोध्या में नाबालिग रेप पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे बीजेपी नेताओं के सामने एक और विक्टिम पहुंच गई और अपने ससुर और पति पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाते हुए रोने लगी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 4 Aug 2024 4:28 PM GMT
Ayodhya News- ( Social- Media- Photo)
X

Ayodhya News- ( Social- Media- Photo)

Ayodhya News: अयोध्या में भाजपा प्रतिनिधिमंडल जब पीड़िता और उसके परिवार से मिल कर वापस आने लगा तो रास्ते में उन्हें एक युवती ने रोक लिया और जब उसने आपबीती बताई तो प्रतिनिधिमंडल में शामिल मंत्री भी दंग रह गए।अयोध्या में 12 साल की नाबालिग से दुष्कर्म और सपा नेता पर इसका आरोप लगने के बाद रविवार को पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात करने भाजपा का प्रतिनिधिमंडल उसके घर पहुंचा हुआ था। पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद जब बीजेपी नेता प्रेस वार्ता कर रहे थे, तभी एक युवती वहां पहुंची और फफक-फफक कर रोते हुए खुद को इंसाफ दिलाने की मांग करने लगी। इसके बाद बीजेपी नेताओं ने उस युवती से भी बात की और उसे हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। तब उसने बताया कि उसके साथ किसी और ने नहीं बल्कि उसके अपनों ने ही दुष्कर्म किया है।


रोते हुए न्याय की गुहार लगाई

अयोध्या जनपद की ही रहने वाली एक अन्य पीड़िता ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल के सामने रोते हुए न्याय की गुहार लगाई। उसने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि एक युवक के साथ उसकी दोस्ती थी। उसने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराने पर जब पुलिस ने युवक को पकड़ा तो दबाव बनाकर उन दोनों की कोर्ट मैरिज करा दी गई।


रेप करने वाले आरोपी से करा दी शादी

शादी के बाद वह उसके साथ दिल्ली चली गई जहां वह अपने परिवार के साथ रहता था। दिल्ली ले जाने के बाद आरोपी युवक के भाई और पिता ने भी उसके साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की। इसकी शिकायत उसने दिल्ली में की थी। बाद में ससुराल वालों के बार-बार कहने पर उसने सुलह कर ली थी। इसके कुछ समय बाद ही वह अपने पति के साथ उसके पैतृक गांव चली आई और यहीं रहने लगी।


मंत्री ने दिया मदद का आश्वासन

पीड़िता ने यूपी के दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री और ओबीसी मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप के सामने रोते हुए बताया कि यहां पर उसके ससुर ने जबरदस्ती उसके साथ रेप किया। यह बात जब उसने पति को बताई तो उसने भी अपने पिता का पक्ष लिया और घर से भगा दिया। इस बात की शिकायत लेकर जब वह गोंडा जनपद के उमरी बेगमगंज थाने पर पहुंची तो उसकी फरियाद किसी ने नहीं सुनी।


पुलिस पर भी लगाया आरोप

पीड़िता ने बताया कि उस समय से वह लगातार पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही है, लेकिन कोई सुन नहीं रहा है। पीड़िता की बात सुनने के बाद मंत्री नरेंद्र कश्यप ने उसे हर संभव मदद का भरोसा दिया। पीड़िता का कहना है कि मेरे ससुर ने मेरा रेप किया है। मेरी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं जिससे मेरी शादी हुई है, जब उस पर 376 लगा था तब दबाव में उससे मेरी शादी करवा दी गई। पीड़िता ने बताया कि उसके बाद मुझे घर लाकर लगातार मारापीटा गया। उसके बाद मेरे ससुर ने मेरे साथ रेप किया। उसके बाद से मैं लगातार थाने और अधिकारियों के पास दौड़ रही हूं। कोई सुन नहीं रहा। थाने के एक सिपाही तो यहां तक कहते हैं कि 50000 रुपये का इंतजाम करो तो सब पर मुकदमा दर्ज करा दूंगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story