×

UPPSC Result: पेशी के दौरान हुई थी पिता की हत्या, अब बेटी बनी DSP, कहा- वीमेन सेफ्टी पर करूंगी फोकस

UPPSC PCS 2022 Result: न्यूजट्रैक से एक्सक्लूसिव बातचीत में मुरादाबाद की आयुषी सिंह ने कहा कि अब वह वीमेन सेफ्टी और घरेलू हिंसा को कम करने का प्रयास करेंगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी रिजल्ट में कुल 364 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इनमें 110 बेटियां और 254 युवक हैं। चयनित 39 एसडीएम में 19 युवतियां हैं जबकि डिप्टी एसपी के चयनित 93 पदों में से 23 पदों पर बेटियां हैं।

Hariom Dwivedi
Published on: 8 April 2023 5:37 PM GMT (Updated on: 8 April 2023 6:21 PM GMT)

UPPSC PCS 2022 Result: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) में इस बार बेटियों ने बाजी मारी है। आगरा के फौजी की बेटी दिव्या सिकरवार ने टॉप किया है तो कई और बेटियां अफसर बन गई हैं। इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा में हैं मुरादाबाद की आयुषी सिंह, जिन्होंने यूपीपीएससी में 62वीं रैंक हासिल की है। अब वह डिप्टी एसपी बनेंगी। आयुषी के पिता योगेंद्र सिंह भूरा पर कई मुकदमे दर्ज थे। फरवरी 2015 को कोर्ट में पेशी के दौरान जिसकी हत्या कर दी गई थी। मुरादाबाद के डीलारी से वह ब्लॉक प्रमुख भी रहे हैं।

आयुषी का परिवार अब मुरादाबाद के आशियाना कॉलोनी में रहता है। आयुषी की मां वर्तमान में दीलारी की ब्लॉक प्रमुख हैं। न्यूजट्रैक से एक्सक्लूसिव बातचीत में आयुषी ने बताया कि रिजल्ट से वह काफी खुश हैं। आगे वह यूपीएससी की तैयारी करेंगी। उन्होंने बताया कि डिप्टी एसपी की जिम्मेदारी मिलते ही वह वीमेन सेफ्टी और घरेलू हिंसा को कम करने का प्रयास करेंगी। आयुषी ने 12वीं तक की पढ़ाई मुरादाबाद से और उच्च शिक्षा दिल्ली से ग्रहण की है। पॉलिटिकल साइंस में वह एमए हैं।

यह भी पढ़ें: UPPCS Result : लड़कियों ने परचम बना लिया है मजाज़ साहब, अब ये उड़ान जारी रहनी चाहिए

गांव में जश्न का माहौल

यूपीपीएस का रिजल्ट घोषित होते ही आयुषी के गांव हुंमायु पुर में जश्न का माहौल है। गांव ही नहीं पूरे जिले को आयुषी पर गर्व है। बेटी की सफलता पर मां पूनम सिंह, भाई आदित्य सिंह और चचेरे भाई नवीन सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि आयुषी ने पूरे खानदान का नाम रोशन कर दिया। आयुषी ने अपने दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है। अब इस परविवार ही नहीं इलाके की पहचान आयुषी के नाम से होगी।

बेटियों ने बढ़ाया मान

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से शुक्रवार को जारी रिजल्ट में कुल 364 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इनमें 110 बेटियां और 254 युवक हैं। चयनित 39 एसडीएम में 19 युवतियां हैं जबकि डिप्टी एसपी के चयनित 93 पदों में से 23 पदों पर बेटियां हैं।

टॉप-10 में अभ्यर्थी

- आगरा की दिव्या सिकरवार को पीसीएस परीक्षा में पहला स्थान
- लखनऊ की प्रतीक्षा पांडे को पीसीएस परीक्षा में दूसरा स्थान
- बुलंदशहर की नम्रता सिंह को पीसीएस परीक्षा में तीसरा स्थान
- उत्तरांचल की आकांक्षा गुप्ता को पीसीएस परीक्षा में चौथा स्थान
- अम्बेडकरनगर के कुमार गौरव को पीसीएस परीक्षा में पांचवा स्थान
- लखनऊ की सल्तनत परवीन को पीसीएस परीक्षा में छठा स्थान
- मध्य प्रदेश की मोहसिना बानो को पीसीएस परीक्षा में सातवां स्थान
- प्रयागराज की पराजकता त्रिपाठी को पीसीएस परीक्षा में आठवां स्थान
- आगरा की ऐश्वर्या दुबे कोपीसीएस परीक्षा में नौंवा स्थान
- गोंडा के संदीप कुमार तिवारी को पीसीएस परीक्षा में 10वां स्थान

यह भी पढ़ें: फौजी की बेटी बनी एसडीएम, जानिए कैसे हासिल की पहली रैंक? बेटियों ने लहराया परचम

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story