×

Mahoba News: निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किये जाने मांग लेकर आज़ाद समाज पार्टी ने किया प्रदर्शन

Mahoba News: महोबा में आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी (Bheem Army) द्वारा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण (OBC reservation) लागू किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 31 Dec 2022 12:44 PM GMT (Updated on: 31 Dec 2022 3:31 PM GMT)
Azad Samaj Party protested demanding implementation of OBC reservation in Mahoba civic elections
X

महोबा: निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किये जाने मांग लेकर आज़ाद समाज पार्टी ने किया प्रदर्शन

Mahoba News: महोबा में आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी (Bheem Army) द्वारा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण (OBC reservation) लागू किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करने के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया और गठित हुए आयोग द्वारा जल्द से जल्द ट्रिपल टेस्ट (what is triple test) कराकर ओबीसी आरक्षण लागू कराये जाने की मांग की गई।

दरअसल आपको बता दें कि महोबा के कलेक्ट्रेट में आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष कंठेस सिंह गौतम के नेतृत्व में इकट्ठा हुए कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की है। सभी ने नारेबाजी करते हुए निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किए जाने की मांग की।

निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किया जाए- भीम आर्मी

इस दौरान राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी को सौंपा गया और ज्ञापन में कहा गया कि निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किया जाए साथ ही जाति जनगणना की भी मांग आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी द्वारा की गई है।

दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि उत्तर प्रदेश सरकार की लापरवाही के चलते ही ऐसा हो रहा है यदि सरकार पहले ही सचेत रहती और ओबीसी आरक्षण के तहत नियमों अनुसार ट्रिपल टेस्ट कराकर आरक्षण सूची जारी करती तो शायद कोर्ट को ओबीसी आरक्षण रद्द करने की जरूरत ना होती। लेकिन अब ऐसा हो गया है जिससे कहीं ना कहीं पिछड़ों को उनका हक नहीं मिल पाएगा।

पिछड़ों का उनका हक अधिकार मिले

ऐसे में मांग की गई है कि आने वाले निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू कराया जाए। राष्ट्रपति को दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि सरकार द्वारा गठित किया गया आयोग जल्द से जल्द ट्रिपल टेस्ट कराकर निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लागू कराए ताकि पिछड़ों का उनका हक अधिकार मिल सके। इसके अलावा जातिगत जनगणना कराए जाने की भी मांग की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story