×

Azadi Ka Amrit Mahotsav in Mathura: ताकि पूर्ण हो 'हर घर तिरंगा' का उद्देश्य, मथुरा में स्कूली छात्राओं ने निकाली रैली

Azadi Ka Amrit Mahotsav in Mathura: मथुरा के गोवर्धन मार्ग स्थित 'रतन लाल फूल कटोरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर' में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान वंदे मातरम के नारे से स्कूल परिसर गूंज उठा।

Nitin Gautam
Published on: 13 Aug 2022 1:17 PM GMT
azadi ka amrit mahotsav har ghar tiranga school girls tiranga rally in mathura
X

'रतन लाल फूल कटोरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर' की छात्राओं ने निकाली तिरंगा रैली 

Azadi Ka Amrit Mahotsav in Mathura: देश आजादी का 75वां वर्ष धूमधाम से मना रहा है। 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत देशभर में 'हर घर तिरंगा' (Har Ghar Tiranga) अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत मथुरा जिले के गोवर्धन मार्ग स्थित 'रतन लाल फूल कटोरी देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर' में शनिवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

विद्यालय की छात्राओं ने तिरंगा रैली (Tiranga Rally) निकालकर देशवासियों से घर-घर में तिरंगा फहराने की अपील की। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ नीता सिंह (Principal Dr. Neeta Singh) ने बताया, कि 'हमारे विद्यालय में 4500 छात्राएं हैं। सभी ने अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराने का संकल्प लिया है। लहराता तिरंगा हमें यह याद दिलाता रहेगा, कि इस आजादी रूपी अमृत को पाने के लिए हमारे अमर शहीदों ने अपना बलिदान दिया था।'

वंदे मातरम से स्कूल परिसर गूंज उठा

स्कूल की प्राचार्य ने बताया, कि 'तिरंगा रैली में उत्साहपूर्वक सहभागिता करते हुए छात्राओं ने अपना उद्देश्य स्पष्ट किया। वे चाहती हैं, हमारा राष्ट्र आत्मनिर्भर बने। निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर रहे।' इस बीच वंदे मातरम एवं देश भक्ति नारों के उद्घोष से विद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा।

इस अवसर पर विद्यालय संरक्षक ब्रजकिशोर अग्रवाल, अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष रोशनलाल अग्रवाल, प्रबंधक राजेश कुमार अग्रवाल, कोषाध्यक्ष कन्हैया लाल सिंघल, प्रबंध समिति के सम्मानित सदस्य करण सिंघल एवं मीनल सिंघल ने देश की निरंतर प्रगति की कामना की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story