×

Azam Khan: आजम खान से मिलेंगे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम, जाएँगे सीतापुर जेल

UP Latest News : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ आजम खान के मनमुटाव की चर्चाओं के बीच आज सीतापुर जेल में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम आजम खान से मिलेंगे।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 25 April 2022 5:55 AM GMT (Updated on: 25 April 2022 6:05 AM GMT)
Azam Khan Acharya Pramod Krishnam
X

आज़म खान - आचार्य प्रमोद कृष्णम (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Azam Khan : उत्तर प्रदेश की सियासत में इन दिनों राजनीतिक समीकरण बदलने का संकेत मिल रहा है। एक और जहां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के करीब जाते दिखाई दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के भीतर अनबन की खबरें सामने आ रही हैं। बीते कुछ दिनों में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से विधायक आजम खान (Azam Khan) तथा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के बीच मनमुटाव की खबरें खूब चर्चा में है। इसी बीच आज कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) आजम खान से मिलने सीतापुर जेल जा रहे हैं।

सपा प्रतिनिधियों से नहीं मिले आजम खान

अखिलेश यादव और आजम खान के रिश्तो में अनबन की चर्चाओं के बीच रविवार को सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था। इस प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई लखनऊ के विधायक और पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा कर रहे थे। इस प्रतिनिधिमंडल में रविदास के अलावा समाजवादी पार्टी के कुछ विधायक और पूर्व एमएलसी शामिल थे।

सपा का प्रतिनिधिमंडल सीतापुर जेल के गेट पर पहुंचा मगर आजम खान ने प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद अखिलेश यादव से आजम खान के नाराजगी की खबरें और ज्यादा तेज हो गई। एस मामले पर रविदास मेहरोत्रा की ओर से कहा गया कि आजम खान का स्वास्थ्य ठीक नहीं है जिस कारण से उन्होंने मिलने से मना कर दिया।

आजम से मिले थे शिवपाल

समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल से पहले सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने शिवपाल यादव गए थे। आजम खान और शिवपाल यादव के बीच सीतापुर जेल में 1 घंटे से भी अधिक वक्त तक बातचीत हुई। बता दें शिवपाल यादव इन दिनों भारतीय जनता पार्टी के सुर में बोल रहे हैं और माना जा रहा कि जल्द ही शिवपाल यादव एनडीए की रेलगाड़ी में अपना डिब्बा जोड़ सकते हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story