×

Azam Khan : अखिलेश से अब भी नाराज हैं आजम, सपा विधायकों की बैठक से बनाई दूरी

UP Latest News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा सपा विधायकों की बैठक बुलाए जाने के बाद भी आजम खान (Azam Khan) ने बैठक में अपनी उपस्थिति नहीं दर्ज कराई।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 22 May 2022 9:43 AM GMT (Updated on: 22 May 2022 11:39 AM GMT)
Akhilesh Yadav Azam Khan
X

Akhilesh Yadav - Azam Khan (Image Credit : Social Media)

Azam Khan News : समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रामपुर से विधायक आजम खान (Azam Khan) के बीच मनमुटाव की खबरें और भी गहरा गईं हैं। रविवार को प्रदेश कार्यालय पर अखिलेश यादव ने अपने विधायकों और एमएलसी की बैठक बुलाई थी। दोपहर 12 बजे से शुरू हुई इस बैठक में तमाम विधायक और एमएलसी पहुंचे लेकिन रामपुर से विधायक सपा के कद्दावर नेता आजम खान (SP MLA Azam Khan) और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम नदारद रहे। हालांकि पहले से ही यह कयास लग रहे थे कि आजम खान इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

दो दिन पहले सीतापुर जेल से 27 महीने बाद रिहा हुए आजम खान इस वक्त रामपुर में हैं। यूपी विधानमंडल के बजट सत्र से एक दिन पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार दोपहर 12 बजे विधायकों की बैठक बुलाई थी। बजट सत्र को लेकर अखिलेश यादव ने अपने विधायकों को दिशा निर्देश जारी किए हैं। इस बैठक में सबकी नजर आजम खान पर टिकी थी, लेकिन वह इसमें नहीं पहुंचे। अखिलेश यादव जब विधायकों के साथ मंथन कर रहे थे तो उस वक्त रामपुर में आजम खान अपने लोगों से मुलाकात कर रहे थे।



वहीं लखनऊ से समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि आजम खान बजट सत्र में शामिल होंगे। अखिलेश यादव के बगल उनकी सीट लगी है। उनकी बात में कितना दम है यह तो सोमवार को पता चलेगा कि बजट सत्र में आजम खान शामिल होते हैं या नहीं। रविदास मेहरोत्रा इससे पहले आजम खान से मिलने सीतापुर जेल भी गए थे। लेकिन आजम खान ने उनसे मुलाकात करने से इनकार कर दिया था।

शिवपाल यादव पर भी रहेगी नजर

आजम खान ही नहीं बजट सत्र में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव पर भी सबकी नजर रहेगी। क्योंकि शिवपाल यादव सपा के टिकट पर जसवंतनगर विधानसभा सीट से विधायक बने हैं। चुनाव बाद विधायकों की हुई बैठक में बुलाए नहीं जाने के बाद शिवपाल और अखिलेश के बीच मनमुटाव फिर से जगजाहिर हो गया है। शिवपाल यादव ने आजम खान के साथ अपने पुराने रिश्तों की दुहाई देकर उन्हें अपने पाले में करने की पूरी कोशिश की है। आजम खान जब जेल से रिहा हुए तो उनसे मिलने भी वह सीतापुर पहुंचे थे। ऐसे में बजट सत्र में इन दोनों नेताओं की क्या भूमिका होगी यह देखना दिलचस्प होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story