×

Azam Khan Heart Attack: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को हार्ट अटैक, दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती

Azam Khan:आजम खान सर गंगाराम अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में ICU में भर्ती हैं।मंगलवार को डॉक्टरों ने जांच के बाद हार्ट अटैक बताया। जांच में उनके दिल की एक नस में ब्लॉकेज मिला।

aman
Written By aman
Published on: 14 Sep 2022 6:22 AM GMT (Updated on: 14 Sep 2022 6:38 AM GMT)
azam khan admitted sir ganga ram hospital to delhi due to heart attack
X

सपा नेता आजम खान के साथ अखिलेश यादव एवं अन्य (फाइल फोटो)

Azam Khan Heart Attack : समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर विधायक आजम खान को दिल का दौरा पड़ा है। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती कराया गया है। आजम खान डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

सपा नेता आजम खान सर गंगाराम अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू (ICU) में भर्ती हैं। मंगलवार को दिल्ली के गंगाराम में डॉक्टरों ने जांच के बाद हार्ट अटैक बताया। जांच में उनके दिल की एक नस में ब्लॉकेज मिला। मंगलवार को डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी के बाद उनके हॉर्ट में एक स्टंट डाला। रामपुर में ही उन्हें सीने में जलन, दर्द, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हुई थी। फ़िलहाल आजम खान की हालत स्थिर बताई जा रही है।

जेल में हुए थे कोरोना संक्रमित

आपको बता दें कि, कोरोना काल के दौरान ही आजम खान संक्रमित हुए थे। उस वक्त आजम खान सीतापुर जेल में बंद थे। कोरोना के समय अस्पताल में उनकी हालत काफी गंभीर थी। कई हफ्ते तक आज़म खान को मेदांता अस्पताल में ही रखा गया था। खराब सेहत के आधार पर आजम ने कई बार जेल से जमानत भी मांगी थी। मगर, अदालतों से उन्हें राहत नहीं मिली।

थोड़े दिन पहले आजम खान को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जेल से रिहा किया गया था। बताया जा रहा है कि पिछले दिनों आजम खान ने सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद उन्हें मेदांता अस्पताल ले जाया गया था। वहां डॉक्टरों ने उन्हें निगरानी के लिए आईसीयू में भर्ती किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story