×

Azam Khan News: आजम खान ने लौटाई पुलिस सुरक्षा, बेटे अब्दुल्ला भी गनर को बिना बताए हुए लापता

Azam Khan News: यूपी पुलिस की तरफ से सुरक्षा के लिए एक गनर मिला था। विधायक बाप-बेटे की सुरक्षा में लगे सभी पुलिसकर्मी वापस रामपुर आ गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Sep 2022 3:44 AM GMT
azam khan on lulu mall
X

आजम खां (photo: social media )

Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के कद्दावर मुस्लिम नेता और रामपुर से विधायक आजम खान ने यूपी पुलिस की सुरक्षा लौटा दी है। आजम को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। इसलिए उनकी सुरक्षा में हमेशा यूपी पुलिस के तीन गनर तैनात रहते थे। उनके बेटे और स्वार सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी अपनी सुरक्षा में तैनात गनर को बिना कुछ बताए लापता हो गए हैं। उन्हें यूपी पुलिस की तरफ से सुरक्षा के लिए एक गनर मिला था। विधायक बाप-बेटे की सुरक्षा में लगे सभी पुलिसकर्मी वापस रामपुर आ गए हैं।

लंबे समय तक जेल में रहे खान बाहर आने के बाद से मीडिया की नजरों में बने हुए हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से कथित नाराजगी की खबरों के बीच उनका प्रसपा मुखिया शिवपाल सिंह यादव से गुप-चुप तरीके से मिलना सियासी हलकों में अटकलों को जन्म देता रहा है। ऐसे में सपा नेता ने अपने ताजा कदम से एकबार फिर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी है।

सुरक्षा में लगे गनर से बोले – हमें तुम्हारी जरूरत नहीं

रामपुर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 23 सितंबर को वरिष्ठ सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में थे। उनकी सुरक्षा में लगे यूपी पुलिस के तीन गनर भी वहां तैनात थे। उन्हें वहां कहा गया कि तुमलोग वापस रामपुर चले जाओ हमें तुम्हारी जरूरत नहीं है। जिसके बाद तीनों गनर वापस रामपुर आ गए।

अब्दुल्ला आजम गनर को बिना बताए लापता

वहीं, आजम खान के बेटे और स्वार सीट से सपा के टिकट पर विधायक चुने गए अब्दुल्ला आजम तो अपने गनर को बिना बताए ही लापता हो गए। यूपी पुलिस की तरफ से उन्हें एक गनर मिला हुआ है। उनका गनर 22 सितंबर से उन्हें ढूंढ़ रहा है। रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने बताया कि उनका मोबाइल स्विच ऑफ है। उनके ड्राइवर का फोन भी बंद है। गनर जब उनके घर जाता है तब भी कोई जानकारी नहीं दी जाती है।

पुलिस के पास पिता – पुत्र की कोई जानकारी नहीं

रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने बताया कि इस समय आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि आगे जब भी वे सुरक्षा वापस लेना चाहेंगे तो उन्हें मुहैया करा दी जाएगी। पुलिस सुरक्षा लौटाना आजम खान की कोई सियासी चाल है या बस यूं ही, ये तो आने वाला समय बताएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story