×

By-election in Rampur 2022: रामपुर उपचुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, आजम के करीबी फसाहत शानू BJP में शामिल

By-election in Rampur 2022: सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेहद करीबी बताए जा रहे फसाहत शानू (Fasahat Shanu) ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया।

Anant kumar shukla
Published on: 21 Nov 2022 11:23 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2022 11:50 AM GMT)
azam khan fasahat shanu join bjp before by election in rampur 2022 setback for samajwadi party
X

आजम खान और फसाहत शानू (Social Media)

By-election in Rampur 2022: रामपुर उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को बड़ा झटका लगा है। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) के बेहद करीबी बताए जा रहे फसाहत शानू (Fasahat Shanu) ने सोमवार (21 नवंबर) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया।

बता दें, फसाहत शानू किसी समय सपा नेता आजम खान के मीडिया प्रभारी हुआ करते थे। फसाहत शानू की रामपुर में अच्छी पैठ मानी जाती है। माना जा रहा था कि इस बार समाजवादी पार्टी उन्हें ही रामपुर उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती थी। मगर, ऐसा नहीं हुआ। आज फसाहत बीजेपी में शामिल हो गए।

आजम के करीबियों में से एक थे फसाहत

चुनाव आते ही नेताओं का पाला बदलना आम बात है। रामपुर उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आजम खान के भरोसेमंद एवं उनके मीडिया प्रभारी फतेह अली खान शानू ने सपा छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। बता दें, शानू पर कई मुकदमे दर्ज हैं। वह जेल भी जा चुके हैं। उन्हें कुछ दिनों पहले ही जिला बदर भी किया गया था।

उप चुनाव में आसिम रजा हैं सपा प्रत्याशी

रामपुर सदर विधानसभा उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आजम खान के एक अन्य करीबी आसिम रजा को अपना प्रत्याशी बनाया है। रजा इससे पहले लोकसभा उपचुनाव में भी सपा के प्रत्याशी थे। लेकिन, उन्हें बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी से हार का सामना करना पड़ा था। लोकसभा में हार के बाद सपा ने एक बार फिर आसिम रजा पर भरोसा जताया है। यहां इंट्रेस्टिंग बात यह है कि 45 सालों में यह पहला मौका है जब रामपुर सीट पर हो रहे चुनाव से आजम खान का परिवार दूर है।

रामपुर उप चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि खत्म हो गयी है। जबकि नामांकन वापस लेने की की अंतिम तिथि आज 21 नवंबर है। रामपुर में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी। बता दें, कि हेट स्पीच मामले में हाई कोर्ट द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान की विधानसभा सदस्यता चली गयी थी।

आकाश सक्सेना हैं बीजेपी प्रत्याशी

रामपुर उप चुनाव के लिए बीजेपी ने आकाश सक्सेना को टिकट दिया है। आकाश सक्सेना आजम खान परिवार के खिलाफ दायर कई मुकदमों में वादी भी हैं। आकाश सक्सेना 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में भी भाजपा उम्मीदवार थे लेकिन उन्हे करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें उनको 76,084 मत मिले थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story