×

तीन तलाक पर AIMPLB के समर्थन में आजम, कहा- बोर्ड ने गैर इस्लामी बात नहीं की

By
Published on: 15 Oct 2016 8:21 PM GMT
तीन तलाक पर AIMPLB के समर्थन में आजम, कहा- बोर्ड ने गैर इस्लामी बात नहीं की
X

रामपुरः तीन तलाक और यूनिफॉर्म सिविल कोड पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के समर्थन में यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान खुलकर आ गए हैं। शनिवार को आजम ने मीडिया से बातचीत में साफ कहा कि बोर्ड गैर इस्लामी बात कर ही नहीं सकता। उन्होंने दोनों मुद्दों को चुनाव से पहले माहौल गरमाने की साजिश भी बताया।

क्या बोले आजम?

आजम ने कहा कि किसी भी धर्म का पर्सनल लॉ दूसरे धर्म को प्रभावित नहीं करता। मुस्लिम पर्सनल लॉ संविधान की ओर से मिली धार्मिक आजादी है। इसमें छेड़छाड़ नीयत की खराबी उजागर करती है। उन्होंने कहा कि चुनाव के मद्देनजर ऐसी बातें की जा रही हैं ताकि माहौल जजबाती बने और एक पार्टी को फायदा हो।

आजम ने एआईएमपीएलबी को मुस्लिमों का नुमाइंदा बताया और कहा कि तीन तलाक पर बोर्ड ने जो ऐतराज किए, उनसे हम इत्तफाक रखते हैं। इस मसले पर महिलाओं का पक्ष लेने वालों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात में महिलाओं के उत्पीड़न के वक्त वे कहां थे।

यह भी पढ़ें...तीन तलाक, यूनिफॉर्म सिविल कोडः जानिए, क्या है मामला और क्यों हो रहा विरोध

पीएम मोदी पर भी बोला हमला

आजम ने पीएम मोदी पर भी हमेशा की तरह निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम के जय श्रीराम का नारा लगाने से उन्हें दिक्कत नहीं है। पीएम एक सेक्युलर देश के हैं। उन्हें अल्लाह हो अकबर और वाहे गुरु जी का खालसा का भी नारा लगाना चाहिए।

मुलायम के बयान पर क्या बोले?

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के इस बयान पर कि विधायक दल ही सीएम चुनेगा, आजम ने कहा कि हम तो साइकिल को जानते हैं। चुनाव तो साइकिल का चेहरा लड़ेगा। उन्होंने ये भी कहा कि कोई खुशफहमी में न रहे कि इससे सपा का नुकसान हो रहा है। मुलायम के बयान को उन्होंने सपा की रणनीति बताया।

Next Story