Rampur News: आजम खान के जौहर शोध संस्थान की लीज़ हुई निरस्त, जिला प्रशासन कराएगा खाली

Rampur News: योगी सरकार ने सपा नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट को 100 रुपये सालाना की लीज़ पर दिए गए और शोध स्थान को वापस लेने के आदेश जारी कर दिए हैं ।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 1 Feb 2023 11:51 AM GMT
X

रामपुर: आजम खान के जौहर शोध संस्थान की लीज़ हुई निरस्त, जिला प्रशासन करवाएगा खाली

Rampur News: समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को लगा एक और बड़ा झटका योगी सरकार ने सपा नेता आजम खान के जौहर ट्रस्ट को 100 रुपये सालाना की लीज़ पर दिए गए और शोध स्थान को वापस लेने के आदेश जारी कर दिए हैं जिस आदेश को अमलीजामा पहनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई शुरू हो गई है।

आज़म खान की जौहर ट्रस्ट जिसके आजम खान अजीवन अध्यक्ष हैं आज़म खान ने जौहर शोध संस्थान को जौहर ट्रस्ट में 100 रुपये सालाना लीज पर करा लियाथा मौजूदा वक्त में जौहर शोध संस्थान की इमारत में आजम खान का रामपुर पब्लिक स्कूल चल रहा है।

करीब 20 करोड़ की लागत से बनी है जौहर शोध संस्थान की इमारत

मामला आजम खान से जुड़ा हुआ है सपा नेता आजम खान ने अपने अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का सरकारी शोध संस्थान अपने निजी ट्रस्ट में मिला लिया गया था जौहर शोध संस्थान की इमारत करीब 20 करोड़ की लागत से बनी हुई है यह जौहर शोध संस्थान 13000 वर्ग मीटर में बना हुआ है। जौहर शोध संस्थान को आज़म खान ने 100 प्रति वर्ष के हिसाब से 99 साल के लिए लीज पर लिया था। कुछ दिन पहले कैबिनेट की बैठक में सरकार ने जौहर ट्रस्ट को दी गई लीज निरस्त करने और शोध संस्थान को आज़म खान के क़ब्ज़े से वापस लेने का फैसला लिया था।

जौहर शोध संस्थान को अल्पसंख्यक विभाग के सुपुर्द किया जाएगा

वही इस मामले पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ ने बताया जौहर शोध संस्थान है उसमें कैबिनेट का एक डिसीजन हुआ है जो जौहर शोध संस्थान है उसे पुराने रूप में लाया जाए उसको अल्पसंख्यक विभाग के सुपुर्द कर दिया जाए उसी के संबंध में हमें कल एक आदेश प्राप्त हुआ है एडीएम ई, एसडीएम सदर, सीओ सिटी और जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की एक समिति बनाई गई है जो इस पूरे आदेश का अध्ययन करके इसे लागू कराने का काम करेगी।

आज मंडलीय अधिकारी रामपुर में भृमण कर रहे हैं अभी उनसे हमारी चर्चा चल रही थी पूरी समिति विजिट करेगी उसके बेसेस पर अगली कार्रवाई की जाएगी यंहा पर स्कूल चल रहा है वहां पर एक बार स्कूल प्रबंधन को बता दिया जाएगा जितने बच्चे वहां पर हैं उनके लिए कहीं और व्यवस्था कर ले ताकि जो आदेश है हम उसका अनुपालन कर सकें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story