×

UP: सपा MLA आजम खान 27 महीने बाद आए जेल से बाहर, क्या बजट सत्र में होगा CM योगी से आमना-सामना?

Azam Khan News : इंतजार उस पल का है जब 27 महीने बाद योगी आदित्यनाथ और आज़म खान आमने-सामने होंगे। राजनीतिक गलियारों में इस पर अभी से बातें शुरू हो गई हैं।

aman
Written By aman
Published on: 20 May 2022 8:41 AM GMT
azam khan meet cm yogi adityanath after jail release 27 month in up assembly budget session
X

Azam Khan And CM Yogi Adityanath (File Photo) 

Azam Khan News : उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 23 मई से शुरू होने वाला है। बजट सत्र से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान सीतापुर जेल से छूटकर बाहर आ चुके हैं। जाहिर है, सपा विधायक आज़म खान विधानसभा में उपस्थित रहेंगे। ऐसे में इंतजार उस पल का है जब 27 महीने बाद योगी आदित्यनाथ और आज़म खान आमने-सामने होंगे। राजनीतिक गलियारों में इस पर अभी से बातें शुरू हो गई हैं।

गौरतलब है कि, सपा विधायक आज़म खान यूपी की सीतापुर जेल से 27 महीने बाद आज, 20 मई को रिहा हुए हैं। सपा के वरिष्ठ नेता आज़म को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद रिहा किया गया है। आजम खान जब सीतापुर जेल से बाहर आए तो उनके दोनों बेटों, शिवपाल सिंह यादव सहित समर्थकों ने गर्मजोशी से स्‍वागत किया। सीतापुर जेल से निकलने का बाद आज़म खान सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्‍ता के घर गए। वहां उन्होंने जलपान किया। जिसके बाद, वो रामपुर के लिए निकल गए।

बजट सत्र में होंगे योगी-आज़म आमने-सामने !

सपा नेता आजम खान ऐसे समय जेल से बाहर आए हैं जब 23 मई से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने वाला है। विधानसभा का बजट सत्र 23 मई से 31 मई 2022 तक चलेगा। ज्ञात हो कि, प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश करने जा रही है। बजट 26 मई को पेश किया जाएगा। संभवतः तीन दिन बाद जब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में होंगे तब उनका सामना आज़म खान के साथ हो सकता है।

लेनी होगी विधायक पद की शपथ

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, आजम खान जेल में कारण विधानसभा में विधायक पद की शपथ नहीं ले पाए थे। ऐसे में बजट सत्र में शामिल होने से पहले उन्हें विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर विधायक पद की शपथ लेनी होगी। जमानत मिलने पर जब आजम खान जेल से बाहर आ चुके तो उम्मीद की जा रही है कि निश्चित ही वो यूपी विधानसभा में दिखें।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story