×

UP: रामपुर सीट पर कब्जे के बाद BJP MLA आकाश सक्सेना को मिला आजम खान का आवास, यहां भी दी शिकस्त?

UP News: बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने हाल ही में सपा नेता आज़म खान को सियासी पटकनी दी। बीजेपी विधायक को लखनऊ में आज़म खान को मिला सरकारी आवास ही आवंटित किया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 30 Dec 2022 1:00 PM GMT (Updated on: 30 Dec 2022 1:15 PM GMT)
UP News
X

आकाश सक्सेना (Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश के रामपुर (Rampur) विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनिर्वाचित विधायक आकाश सक्सेना (Akash Saxena) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। इस बार आकाश सरकारी आवास को लेकर चर्चा में हैं। बीजेपी एमएलए आकाश सक्सेना को राज्य संपत्ति विभाग ने आवंटित किया है। दरअसल, आकाश सक्सेना को दारुलशफा (Darulshafa) का वही आवास आवंटित किया गया है, जो वर्षों से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) को आवंटित थी।

हाल ही में संपन्न रामपुर विधानसभा चुनाव में आकाश सक्सेना ने आजम खान का 'किला' ढहाया था। सपा नेता आज़म खान का इस सीट पर वर्षों से कब्ज़ा था। जिसे बीजेपी के आकाश सक्सेना ने ढहा दिया। पहले आज़म खान की सीट कब्जाने वाले आकाश को अब उनका सरकारी आवास भी मिल गया है।

आवास संख्या- 34 B वर्षों से था आजम के पास

लखनऊ के दारुलशफा का आवास संख्या- 34 B वर्षों से आजम खान के पास था। कभी आजम के नाम पर तो कभी अन्य के नाम से ही सही ये आवास उनके पास ही रहा था। इस आवास में जब भी आजम खान रहे उनसे मिलने कई कद्दावर नेता आते रहे। हाल में भी जब आजम खान जेल से रिहा होकर लखनऊ आए तो इसी आवास में ठहरे थे। जेल से आने के बाद यहां भी उनसे मिलने वालों का तांता लगा रहा था।

आवास मिलने पर क्या बोले आकाश सक्सेना?

बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक आकाश सक्सेना को अब आवास आवंटित कर दिया गया है। रामपुर से बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने कहा, 'यह एक नियम है। जिसके तहत विधायक को एक सरकारी आवास दिया जाता है। पता चला है कि, मुझे 34B आवंटित किया गया है। देखते हैं आगे। इस आवास के इतिहास के बारे में सुना बहुत है कि वहां बैठकर लोगों की नाराजगी दूर की जाती थी।'

यहां चार दशक रहे आज़म

आपको बता दें कि, आवास संख्या- 34 B में सपा नेता आजम खान करीब चार दशकों तक रहे। लखनऊ के दारुलशफा स्थित इस सरकारी आवास को अब बीजेपी नेता आकाश सक्सेना को आवंटित किया गया है। ज्ञात हो कि, हाल ही में 'हेट स्पीच' मामले में सजायाफ्ता होने के बाद सपा नेता आजम खान की विधायकी रद्द हो गई थी। जिसके बाद हुए उपचुनाव में रामपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने जीत दर्ज की थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story