×

Azam Khan Case: यूपी सरकार के तीन नए केस के खिलाफ SC पहुंचे आजम खान, आज सुनवाई

Azam Khan Case: सिब्बल ने बुधवार को सीजेआई यूयू ललित के समक्ष याचिका दायर मामले की सुनवाई का आग्रह किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Sep 2022 6:19 AM GMT
Azam Khan gets relief from supreme court
X

Azam Khan gets relief from supreme court (Image Credit : Social Media)

Azam Khan Case. समाजवादी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से विधायक आजम खान उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अपने ऊपर तीन नए केस दायर करने के विरूद्ध सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। इसके अलावा रामपुर स्थित उनकी मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के खिलाफ ताजा कार्रवाई और कथित रूप से अधिग्रहण की कोशिशों को भी चुनौती दी गई। राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल अदालत में आजम खान की तरफ से केस लड़ रहे हैं। सिब्बल ने बुधवार को सीजेआई यूयू ललित के समक्ष याचिका दायर मामले की सुनवाई का आग्रह किया।

कपिल सिब्बल ने कहा कि आजम खान पर पहले से 87 केस दर्ज थे, जिनमें मुश्किल से उन्हें जमानत मिल पाई थी। ऐसे में उनके खिलाफ तीन और नए केस लगा दिए गए हैं। सिब्बल ने कहा कि जौहर विश्वविद्यालय में नगर निगम की मशीन मिलने को लेकर कई अन्य तरह की बातें कही जा रही हैं। विवि पर कार्रवाई से बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। बताते चलें कि मुहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय एक ट्रस्ट द्वारा स्थापित एक निजी विश्वविद्यालय है और सपा नेता आजम खान इसके कुलाधिपति हैं।

खान की ओर से दायर याचिका में यूपी सरकार पर जौहर विश्वविद्यालय का अधिग्रहण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया है। कपिल सिब्बल ने कहा कि आजम खान को राज्य सरकार और अन्य अधिकारियों द्वारा दर्ज किए गए कई आपराधिक और अन्य मामलों का सामना करना पड़ रहा है और अब विश्वविद्यालय को भी कब्जे में ले लिया गया है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी की एक दीवार भी गिरा दी गई है।

आजम और उनके बेटे ने सुरक्षा कर दी थी वापस

बता दें कि हाल ही में आजम खान ने यूपी पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा को वापस लौटा दिया था। उन्होंने सुरक्षा में तैनात तीन गनर को वापस रामपुर ये कहते हुए भेज दिया कि अब उन्हें उनकी जरूरत नहीं है। वहीं सपा नेता के बेटे और स्वार सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी सुरक्षा में तैनात गनर को वापस भेज दिया। आजम खान इन दिनों बीमार चल रहे हैं, दिल्ली की एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story