प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी से मिले आजम खान, पेंडिंग विधेयकों को मंजूरी दिए जाने की गुजारिश

राजभवन और नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान से विवादों का पुराना रिश्ता है। आजम खान और राजभवन का झगड़ा राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गया है। दरअसल विधान सभा और विधान परिषद् से दो बिल पिछले काफी समय से पेंडिंग थे।

tiwarishalini
Published on: 29 Nov 2016 6:14 PM GMT
प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी से मिले आजम खान, पेंडिंग विधेयकों को मंजूरी दिए जाने की गुजारिश
X

लखनऊ : राजभवन और नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान से विवादों का पुराना रिश्ता है। आजम खान और राजभवन का झगड़ा राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गया है। दरअसल विधान सभा और विधान परिषद् से दो बिल पिछले काफी समय से पेंडिंग थे। जिसे राज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेज दिया था। इस बिल की मंजूरी के लिए मंगलवार को आजम खान के नेतृत्व में राज्यसभा एमपी तंजीम फातिमा, नीरज शेखर, भोजीपुरा बरेली विधायक शहजिल इस्लाम अंसारी, विधायक फहीम खान, आबिद रजा, अबरार अहमद, विधान परिषद् सदस्य सरोजनी अग्रवाल ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात कर पेंडिंग पड़े नगर निगम के महापौर की जांच से संबंधित विधेयक और 15,000 क्लर्कों को नगर निगम और नगर निकाय में भर्ती से संबंधित विधेयक को मंज़ूरी दिए जाने की गुजारिश की है।

क्या है विधेयक और क्यों नहीं मिली मंज़ूरी ?

उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने नगर निकाय की तर्ज पर ही महापौर नगर निगम की जांच संबंधी विधेयक को विधान सभा और विधान परिषद् से मंज़ूरी के बाद राजभवन भेजा। जिसे राजभवन ने लौटा दिया था। जिसके बाद सरकार ने इस विधेयक को फिर से दोनों सदनों में पारित करा कर राजभवन भेज दिया था। जिसे राज्यपाल ने मंजूरी के लिए राष्ट्रपति भवन भेज दिया है। दरअसल सरकार ने इस विधेयक के जरिए नगर निकाय चेयरमैन की तरह ही महापौर को भी जांच के दायरे में लाने का फैसला लिया है।

इसी तरह सरकार ने नगर निगम और नगर निकाय में 15,000 क्लर्कों की भर्ती के लिए विधान सभा और विधान परिषद् से विधेयक पारित करा कर राजभवन भेजा था। इसे भी राष्ट्रपति भवन भेज दिया गया था। जिसे अब तक मंजूरी नहीं मिल सकी है।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद राज्यपाल पर बरसे आजम

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात के बाद आजम खान ने राज्यपाल पर सीधा हमला बोला। आजम ने कहा कि राज्यपाल के चलते राजभवन अपराधियों का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल हिस्ट्रीशीटरों के साथ अपनी तस्वीर खिंचवाते हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल यूपी की जनता का नुकसान कर रहे हैं। अगर उन्हें मुझसे शिकायत है तो मेरा नुकसान करें, जनता का नही। आजम ने कहा कि नोटबंदी से बहुत नुकसान हुआ है और जनता को रोज नई-नई गालियां दी जा रही हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story