×

Rampur News: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान का वोट देने का अधिकार हुआ खत्म

Rampur News: सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान का वोट देने का अधिकार भाजपा विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर अब्दुल्लाह आजम का वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया गया है।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 18 Feb 2023 5:06 AM GMT
X

बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना का बयान (सोशल मीडिया)

Rampur News: सपा के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान का वोट देने का अधिकार भी हुआ खत्म भाजपा विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर अब्दुल्लाह आजम का वोट देने का अधिकार हुआ खत्म पहले अब्दुल्लाह आजम को कोर्ट ने छजलेट प्रकरण में सजा सुनाई सज़ा होने के बाद अब्दुल्लाह आजम की विधानसभा की सदस्यता भी रिक्त घोषित कर दी गई और अब अब्दुल्ला आजम का वोट देने का अधिकार भी हुआ खत्म।

मौजूदा वक्त में आज़म खान के परिवार में एक भी जनप्रतिनिधि का पद नहीं बचा है उसके अलावा आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान का वोट देने का अधिकार भी खत्म हो गया है यह पहला मौका है जब आजम खान के परिवार में इस तरह की स्थितियां बनी है कि ना तो कोई पद बचा और ना ही उनका वोट देने का अधिकार बचा है। इस विषय पर भाजपा से शहर विधायक आकाश सक्सेना ने बताया हमने रामपुर में निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को यह पत्र लिखा था।

आरपी एक्ट की धारा 16 के अंतर्गत जिस तरीके से आजम खान का वोट देने का अधिकार समाप्त किया गया था उसी तरीके से क्योंकि अब्दुल्लाह आजम खान को अब सजा हो चुकी है तो इनका भी उक्त धारा के अंतर्गत वोट देने का अधिकार समाप्त किया जाए आज उसी के अंतर्गत इनके वोट देने का अधिकार था वह समाप्त कर दिया गया है उसको काट दिया गया है।

दरअसल, पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना (Shiv Bahadur Saxena) के बेटे आकाश सक्सेना ने ही आजम के खिलाफ केस दर्ज कराया कराया था। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की फर्जी डिग्री केस में उनकी विधानसभा सदस्यता को समाप्त कराने में उनकी बड़ी भूमिका रही है। कहा जा रहा है आकाश सक्सेना ने सपा के कद्दावर नेता आज़म खान के खिलाफ जिस तरह मोर्चा संभाला और उनका 'किला' कहे जाने वाले रामपुर में बढ़त हासिल की वो अच्छे-अच्छे नहीं कर पाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story