×

Abdullah Azam News: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को झटका, सजा पर स्टे की अपील MP-MLA कोर्ट से खारिज

Abdullah Azam News: सपा के पूर्व विधायक आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को मंगलवार को कोर्ट से झटका लगा। सजा के खिलाफ उनकी स्टे अपील को एमपी-एमएलए कोर्ट ने खारिज कर दिया।

aman
Written By aman
Published on: 28 Feb 2023 2:37 PM GMT (Updated on: 28 Feb 2023 2:37 PM GMT)
Abdullah Azam News
X

Abdullah Azam (Social Media)

Abdullah Azam News: समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आज़म खान (SP Leader Azam Khan) के बेटे और स्वार विधानसभा सीट से पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) को मंगलवार (28 फ़रवरी) को कोर्ट से बड़ा झटका लगा। अब्दुल्ला की सजा पर स्टे की अपील MP-MLA कोर्ट ने खारिज कर दी। मुरादाबाद (Moradabad) की एडीजे- 2 की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई।

अब्दुल्ला आज़म के वकील ने अपने मुवक्किल की कम उम्र और उन्हें निर्दोष बताते हुए निचली अदालत के फैसले के खिलाफ सजा पर रोक लगाने सहित दोषसिद्धि को स्टे करने की अपील जिला जज की अदालत में की। जिसके बाद मामले को जिला जज ने एडीजे- 2 की स्पेशल MP-MLA कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था।

क्या है मामला?

आपको बता दें, अब्दुल्ला आज़म से जुड़ा ये मुद्दा उनके जन्म प्रमाणपत्र से जुड़ा है। दरअसल, विभिन्न दस्तावेजों में अब्दुल्ला आज़म की जन्मतिथि अलग-अलग है। इससे पहले, छजलैट मामले में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को जोरदार झटका लगा था। इस वजह से अब्दुल्ला आजम की स्वार विधानसभा सीट (Swar Assembly Seat) से सदस्यता रद्द हो गई थी। जबकि, आजम खान की रामपुर विधानसभा सीट से सदस्यता पहले ही खत्म हो चुकी है। आजम की इस मामले में अपील खारिज भी हो चुकी है। इसके बाद, रामपुर विधानसभा उपचुनाव कराया गया था। जिसमें बीजेपी उम्मीदवार आकाश सक्सेना (Akash Saxena) ने जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी के सबसे मजबूर गढ़ को धराशायी कर दिया।

आकाश सक्सेना ने किया आज़म का 'किला' धवस्त

रामपुर में जीत के बाद बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना का आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ हल्ला बोल और तेज हो गया। पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना (Shiv Bahadur Saxena) के बेटे आकाश सक्सेना ने ही आजम के खिलाफ केस दर्ज कराया कराया था। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की फर्जी डिग्री केस में उनकी विधानसभा सदस्यता को समाप्त कराने में उनकी बड़ी भूमिका रही है। कहा जा रहा है आकाश सक्सेना ने सपा के कद्दावर नेता आज़म खान के खिलाफ जिस तरह मोर्चा संभाला और उनका 'किला' कहे जाने वाले रामपुर में बढ़त हासिल की वो अच्छे-अच्छे नहीं कर पाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story