×

Azam Khan Video: आजम खान मुकदमों के 'शतकवीर' बनने की ओर, अब चुनाव आयोग के लिए किया अपशब्द का प्रयोग

Azam Khan Video: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, जिसे वो कभी याद करना नहीं चाहेंगे। आज़म ने चुनाव आयोग को अपशब्द कहा।

aman
Written By aman
Published on: 3 Dec 2022 8:04 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2022 8:23 AM GMT)
X

Azam Khan (Social Media)

Azam Khan Video: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, जिसे वो कभी याद करना नहीं चाहेंगे। हम सभी जानते हैं कि, आज़म पर विभिन्न मामलों में कई मुक़दमे दर्ज हैं। कुछ में वो सजा काट चुके हैं तो कई में बेल पर हैं। लेकिन, ताजा खबर ये है कि सपा नेता आजम खान मुकदमों के 'शतकवीर' बनने की तरफ बढ़ रहे हैं। आजम की फिसलती जुबान और लफ्जों को सुनने के बाद कई बार तो ये लगता है कि, कहीं वो जानबूझकर तो ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करते। हालिया मामले में आज़म ने चुनाव आयोग को 'भांड' बोल दिया है।

सपा नेता आज़म खान के खिलाफ यह मुकदमा थाना कोतवाली में दर्ज किया गया है। सपा नेता ने दो दिन पहले किला मैदान में चुनाव आयोग के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोले थे। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया को 'भांडगीरी' बताया था। सबसे अहम ये है कि, आजम खान जब इन शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे तब उस सभा में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे।

EC निगरानी टीम इंचार्ज ने दर्ज कराया केस

आपको बता दें, कि 1 दिसंबर को यूपी के रामपुर में किला मैदान में एक रैली आयोजित की गई थी। उस जनसभा में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी थे। अखिलेश के आने से पहले आजम खान ने सभा को संबोधित किया। इस सभा में सुजेश कुमार सागर बतौर निगरानी टीम इंचार्ज चुनाव आयोग की तरफ से वहां पहुंचे थे। उन्होंने ही आजम खान के खिलाफ तहरीर दी है। सुजेश कुमार ने आगे कहा कि, आजम खान ने चुनाव आयोग और चुनाव प्रक्रिया को लेकर आपत्तिजनक शब्द बोले। उन्होंने बुर्कापोशों पर डंडे बरसाने वाले जिंदाबाद भी कहा।

आजम पर दो दिनों में दूसरा मुकदमा

सपा नेता आजम खान पर लगातार दो दिनों में यह दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले उनके खिलाफ 'बच्चा पैदा होने..' वाले बयान पर केस दर्ज किया गया था। आजम ने कहा था कि, 'जो तुम्हारे और हमारे साथ चार सरकारों में हुआ है। अगर, मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं, बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से बाहर निकलना भी है या नहीं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story