Rampur By-poll Video: बड़बोले आजम खान के एक बार फिर बिगड़े बोल, समुदाय विशेष के लिए किया आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग

Rampur By-poll Video: साथ ही आजम खान अपने पुराने रंग में भी नजर आए। ज्ञानवापी और नूपुर शर्मा जैसे मुद्दों से किनारा करते हुए आजम खान अपनी भड़ास रामपुर नवाबों पर निकालने में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने से भी नही चुके।

Azam Khan
Report Azam Khan
Published on: 16 Jun 2022 8:48 AM GMT
X

Azam Khan rally for Rampur by election

Rampur Lok Sabha By-poll: रामपुर लोकसभा सीट (Rampur Lok Sabha) को आजम खान (Azam Khan) द्वारा छोड़ने के बाद हो रहे उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार तेजी पकड़ता जा रहा है। 27 माह जेल में रहने के बाद बाहर आए आजम खान भी धीरे-धीरे अपनी फॉर्म में आते जा रहे हैं। रामपुर उपचुनाव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने अपनी जेल का हाल सुना कर जेल में कटी एक रात की उजरत में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगा।

साथ ही आजम खान अपने पुराने रंग में भी नजर आए। ज्ञानवापी और नूपुर शर्मा जैसे मुद्दों से किनारा करते हुए आजम खान अपनी भड़ास रामपुर नवाबों पर निकालने में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करने से भी नही चुके।

आजम खान ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि,'' नवाबजादा जुल्फिकार अली खान जिन की औलादे अपने आप को नवाब लिखती हैं। जो 3000 वोट पाते हैं। इससे ज्यादा तो रामपुर में हिजड़े होंगे। उनको तो हिजड़ों का वोट भी नहीं मिला। मगर नवाब हैं। इसलिए नवाब है कि हामिद मंजिल में एक तरफ नाचने वाली नाचती थी और एक तरफ हमारा नवाब नाचता था नाचने वाली बेहोश होकर गिर जाती थी हमारा नवाब फिर भी नाचता था किसी ने नहीं सुनाई होंगी यह बातें यही है हमारा गुनाह।''

उन्होंने आगे कहा,''अकेला था नवाब पूरी दुनिया का जिसका एक घुंगरू बजता था। किसी तवायफ के अंदर यह हिम्मत नहीं थी के उसके पायल का एक घुंगरू बजता हो। लेकिन हमारे नवाब की पायल का एक घुंगरू बजता था इतना बड़ा फनकार था मगर हमारा नवाब था। वह सरकार थे हमारे वे हुजूर थे हमारे। उनकी नस्लों को हिजड़ों का वोट भी नहीं मिला। वह मशवरा देते हैं रामपुर वालों को वह मुखबिरी करते हैं तुम्हारी, तुम्हारी तकदीर के दुश्मन है वे एक ही घर में पंजे के लिए भी वोट मांगा जाता है और एक ही घर में कमल के फूल के लिए भी वोट मांगा जाता है। बाप पंजा और औलाद कमल का फूल यह है नवाबों का खमीर अब बताओ मैं क्या करूं इनकी नस्ल को।

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने असीम राजा को प्रत्याशी बनाया है तो वहीँ भारतीय जनता पार्टी ने घनश्याम लोधी को मैदान में उतारा है। इसी प्रकरण में नवाबजादा जुल्फिकार अली खान ने ऐलान किया था कि वो चुनाव में आज़म का विरोध करेंगे और भाजपा के प्रत्याशी का समर्थन करेंगे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story