×

Azamgarh By Election 2022: टिकट पाने के बाद निरहुआ बोले- अखिलेश ने मेरी जीत का रास्ता किया आसान

Lok Sabha By Election: भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने अखिलेश पर जमकर हमला बोलते हुए कहा वह मेरे भाई हैं और उन्होंने मेरे लिए ही यहां से इस्तीफा दिया है।

Azamgarh Saurabh Upadhyay
Published on: 4 Jun 2022 9:31 AM GMT
Azamgarh By Election 2022: टिकट पाने के बाद निरहुआ बोले- अखिलेश ने मेरी जीत का रास्ता किया आसान
X

निरहुआ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Azamgarh By Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आजमगढ़ उप चुनाव (Azamgarh By-polls) के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है। भाजपा ने फिर से भोजपुरी फिल्मों के स्टार (Bhojpuri Actor) दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav AKA Nirahua) को टिकट दिया गया है। बता दें कि अभी कुछ ही देर पहले निरहुआ (Nirahua) ने तीन सेटों का पर्चा भी खरीदा है।

बता दें कि आज केन्द्र सरकार (Modi Government) के 8 वर्ष पूरे होने पर नगर अध्यक्ष अरविन्द के कुमार संयोजकत्व में आयोजित माल्यार्पण कार्यक्रम में भाजपा नेता व भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने मेहता पार्क में स्थित अम्बेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। माल्यार्पण के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मेरे भाई हैं। उन्होंने मेरे लिए ही यहां से इस्तीफा दिया है। आजमगढ़ सदर सीट (Azamgarh Sadar Seat) पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी (BJP Candidate) भारी मतों से विजयी होगा।

अखिलेश यादव पर जमकर बोला हमला

इस दौरान उन्होंने अखिलेश पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बात साफ कर दी कि सदर लोकसभा का उपचुनाव निरहुआ ही जीतेगा। अखिलेश पर टिप्पणी करते हुए निरहुआ ने कहा कि अखिलेश यादव भी देशभक्त हैं लेकिन वह अपनी जाति समुदाय के लोगों को बरगला कर गलत रास्ते पर लेकर चलते हैं। वह कभी जिन्ना की बात करते हैं तो कभी औरंगजेब की।

कानपुर में हुए बवाल को लेकर उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत है इसके लिए जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई होने चाहिए। 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने दिनेश लाल यादव को मैदान में उतारा था, 2019 में सपा और बसपा के गठबंधन के प्रत्याशी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उस वक्त थे और अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा का चुनाव जीते थे।

राजनीति क्षेत्र में ज्यादा अनुभव नहीं

दिनेश लाल यादव निरहुआ मूल रूप से गाजीपुर जिले के रहने वाले हैं। हालांकि उनका राजनीति क्षेत्र में ज्यादा अनुभव नहीं है क्योंकि वह शुरू से ही भोजपुरी फिल्म और भोजपुरी गाना स्टार रहे हैं। 2022 विधानसभा में आजमगढ़ में 10 सीट समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जीती है, 2022 के विधानसभा में अपने संसदीय क्षेत्र में भी दिनेश लाल यादव निरहुआ की सक्रिय भूमिका नहीं रही।

आजमगढ़ के संसदीय क्षेत्र में 5 विधानसभा आती है। पांचों विधानसभा में दिनेश लाल यादव निरहुआ ज्यादा वक्त विधानसभा चुनाव में नहीं दिए। इसको लेकर फिर तरह-तरह की चर्चा आजमगढ़ में हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आजमगढ़ का बेटा अगर चुनाव मैदान में होता तो माहौल और कुछ होता।

बसपा ने शाह आलम को बनाया अपना प्रत्याशी

बसपा ने आजमगढ़ के निवासी पूर्व विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली (Shah Alam) को अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीँ समाजवादी पार्टी ने वर्तमान में आजमगढ़ के निवासी सुशील आनंद को अपना प्रत्याशी बनाया है। सुशील आनंद पूर्व सांसद बलिहारी बाबू के बेटे हैं, और दलित चेहरा को सपा ने मैदान में उतारा है। सुशील आनंद की पहचान उनके पिता स्वर्गी बलिहारी बाबू के नाम से है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story