हत्याओं से दहला यूपी: 24 घंटे का अल्टीमेटम, सीओ मनोज रघुवंशी ने संभाली कमान

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में तड़ातड़ कार्रवाई का सिलसिला अभी भी जारी है। बीते 4 दिनों में 3 हत्याओं से जिला दहल उठा है। ऐसे में यहां क्राइम को रोकने में देवगांव, तरवां इंस्पेक्टर और बोंगरिया पुलिस चौकी प्रभारी के नाकाम रहने के बाद अब सीओ पर गाज गिरी है।

Azamgarh gram pradhan murder

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में तड़ातड़ कार्रवाई का सिलसिला अभी भी जारी है। बीते 4 दिनों में 3 हत्याओं से जिला दहल उठा है। ऐसे में यहां क्राइम को रोकने में देवगांव, तरवां इंस्पेक्टर और बोंगरिया पुलिस चौकी प्रभारी के नाकाम रहने के बाद अब सीओ पर गाज गिरी है। ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या के मामले में एसपी प्रो त्रिवेणी सिंह ने लालगंज सीओ अजय यादव को हटाते हुए सीओ सगड़ी मनोज कुमार रघुवंशी को जिले का कमान संभालने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें…Interview: मिर्जापुर के मड़िहान से MLA रमाशंकर पटेल को पावर ने खींचा राजनीति में

24 घंटे के अंदर हत्यारोपियों की गिरफ्तारी

एसपी प्रो त्रिवेणी सिंह ने ग्राम प्रधान हत्या मामले के खुलासे के लिए एसपी सिटी और एसपी क्राइम के नेतृत्व में 6 टीमें गठित की हैं। टीम को एसपी ने 24 घंटे के अंदर हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया है।

दूसरी तरफ पुलिस और स्वाट टीम हत्यारोपियों के ठिकाने पर लगातार दबिश दे रही है। ऐसे में गांव में फोर्स को तैनात किया गया है। जिसके चलते शांति-व्यवस्था फिलहाल तो बनी हुई है।

ये भी पढ़ें…लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर CM योगी के मंत्री, फेल हुई किडनी, हालत बेहद गंभीर

दावत का बहाना देकर अपने साथ ले गए

बात है 14 अगस्त की, उसी दिन रात में तरवां थाना क्षेत्र के बांस गांव के ग्राम प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम शुक्रवार को गांव के बाहर स्थित एक निजी स्कूल के पास से जा रहे थे। उसी समय गांव के ही विवेक सिंह और सूर्यांश दुबे, जो उसके दोस्त हैं, उसे दावत का बहाना देकर अपने साथ ट्यूबेल पर ले गए।

ट्यूबेल पर किसी बात को लेकर कहासुनी हुई और दोनों ने ग्राम प्रधान को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। हत्या के बाद बदमाशों ने हैवानियत का परिचय देते हुए इसकी जानकारी खुद ग्राम प्रधान के घरवाले को दी और आराम से वहां से निकल गए।

इसके बाद ग्राम प्रधान की हत्या की जानकारी के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होने सड़क जामकर प्रदर्शन किया। तोड़फोड़ के साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद जानकारी मिलते ही आनन-फानन में पुलिस ने रास्ते में अपनी गाड़ी से एक बच्चे को कुचल दिया, जिसके चलते आक्रोशित लोगों का क्रोध और बढ़ गया।

ये भी पढ़ें… कोरोना का कहर जारी: आंकड़ा 26 लाख के पार, एक दिन में आए इतने नए केस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App