×

Azamgarh: आजमगढ़ पहुंचे सीएम योगी, 145 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास

Azamgarh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को आजमगढ़ के दौरे पर आए। सीएम ने 145 करोड़ रुपये के 50 परियोजनाओं की सौगात यहां की जनता को दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Aug 2022 9:11 AM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh: आजमगढ़ पहुंचे सीएम योगीष। (Social Media)

Azamgarh: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सबसे मजबूत गढ़ों में शूमार आजमगढ़ को बीजेपी ने आखिरकार कुछ माह पूर्व ही लोकसभा उपचुनाव (Lok Sabha) में भेद्द दिया। इस बड़ी जीत के बाद पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को आजमगढ़ के दौरे पर आए। आते ही उन्होंने विकास कार्यों की झड़ी लगा दी है। सीएम ने 145 करोड़ रुपये के 50 परियोजनाओं की सौगात यहां की जनता को दी। इसके अलावा उन्होंने आने वाले दिनों में कई और विकास योजनाओं की शुरूआत करने की बात भी कही।

विपक्ष पर इशारों में साधा निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने आजमगढ़ दौरे (Azamgarh Visit) के दौरान एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने राजनीतिक प्रतिद्वदियों का नाम न लेते हुए उनपर इशारों में निशाना भी साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले यहां कुछ विभाजनकारी शक्तियां हावी रहती थी, जो लोगों का शोषण करती थी। पहले आजमगढ़ के लिए पहचान का संकट था, लोग बाहर अपनी पहचान छिपाया करते थे। मगर आज आजमगढ़ की पहचान बदली है। हम यहां की खराब छवि को बदलने का कार्य कर रहे हैं। आजमगढ़ साहित्यकारों की धरती रही है।

आजमगढ़ से दिल्ली और लखनऊ जाना हुआ आसान

सीएम योगी (CM Yogi) ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस एक्सप्रेस – वे का उद्घाटन आजमगढ़ आकर ही किया था। अब यहां से लखनऊ केवल दो घंटे और दिल्ली का सफर केवल 7 घंटे का रह गया है। अब दिल्ली दूर नहीं रही। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) से विकास को गति मिली गई है।

सीएम योगी ने रोजगार के मोर्चे पर गिनाए काम

यूपी सीएम ने कहा कि उनकी सरकार में नौजवानों को बिना किसी भेदभाव के योग्यता के मुताबिक नौकरियां दी जा रही हैं। उन्होंने बीते 5 सालों में 5 लाख जॉब्स देने का दावा भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 करोड़ 60 लाख नौजवानों को अपना खुद का रोजगार शुरू करने के लिए मदद दी गई। कोरोना के दौरान युवाओं की शिक्षा काफी प्रभावित हुई, इसलिए हम 2 करोड़ युवाओं को टैबलेट, स्मार्टफोन दे रहे हैं।

उपचुनाव में समर्थन के लिए जनता को कहा धन्यवाद

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लोकसभा उपचुनाव में अपार जनसमर्थन के लिए लोगो को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा, आप ने एक भोजपुरी कलाकार को संसद भेजा है,इसलिए यहां हरिहरपुर संगीत घराने के दौरा करके वहां की संभावनाओं को तलाशने का कार्य करने जा रहे हैं।

यूपी सीएम ने आगे कहा कि हम आज़ादी के अमृत वर्ष महोत्सव को मना रहे हैं,इसलिए प्रधानमंत्री जी के संकल्प हर घर तिरंगा लहराना है,तो हमको 13 से 15 अगस्त को हमको हर घर तिरंगा फहराना होगा,आपको ये लक्ष्य पूरा करना है। अमृत महोत्सव के इस लक्ष्य के साथ आप सबको हृदय से धन्यवाद देता हूँ।

बता दें कि उपचुनाव से पहले विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी को आजमगढ़ जिले के सभी दस सीटों पर शिकस्त का सामना करना पड़ा था। आजमगढ़ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे एवं नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र रहा है। इस क्षेत्र का जातीय समीकरण सपा के मुफीद माना जाता रहा है। ऐसे में बीजेपी का यहां जीत हासिल करना 2024 के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story