Azamgarh News: 11 बकरियां फार्म हाउस में मिली मृत, तेंदुए के मिले पैरों के निशान, फैला दहशत

Azamgarh News: निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरहाबाद में शाहिद के फार्म हाउस में बीती रात घुसे खूंखार तेंदुए ने 11 बकरियों को अपना शिकार बना लिया। मामले की जानकारी होने पर जब गांव के लोग फार्म हाउस पहुंचे तो...

Shravan Kumar
Published on: 19 Aug 2024 10:59 AM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: जनपद में फिर तेंदुए की आहट से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है। बताया जा रहा है कि निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरहाबाद में शाहिद के फार्म हाउस में बीती रात घुसे खूंखार तेंदुए ने 11 बकरियों को अपना शिकार बना लिया। मामले की जानकारी होने पर जब गांव के लोग फार्म हाउस पहुंचे तो देखा कि जिस जाली को तोड़कर तेंदुआ फार्म हाउस के अंदर गया है वहां पर तेंदुए के टूटे हुए बाल पाए गए हैं। इसके साथ ही फार्म हाउस के अंदर और रास्ते में तेंदुए के पग के निशान भी पाए गए हैं।

वन विभाग और अपर पुलिस अधीक्षक शुभम अग्रवाल मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं। बताते चलें कि जिले में तीन माह पूर्व भी एक तेंदुए ने जिला प्रशासन को 10 दिन तक छकाया था। जिसके बाद प्रशासन ने काफी मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि बकरियों की सुरक्षा के लिए जाली लगाई गई थी। जिसे तोड़कर तेंदुआं बाड़े के अंदर गया और बकरियों की जान ले ली। बकरियों की गर्दन पर नाखून और दांत के निशान पाए गए हैं।

तेंदुआ बाड में लगी जालियों को तोड़कर अंदर प्रवेश किया है। जिससे जालियों में उसके बाल फंसे हुए तथा जमीनों पर पंजे के निशान स्पष्ट देखे जा सकते हैं। डीएफओ गंगादत्त मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच के लिए तीन-तीन अधिकारियों की दो टीमों को बनाकर मौके पर भेजा गया है। इस पूरी घटना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। किस जानवर ने हमला किया है जांच के बाद ही अवगत कराया जाएगा। क्षेत्र में दहशत फैला हुआ है। लोग अपने-अपने घरों में निगरानी में लगे हुए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story