Azamgarh News: उपचुनाव में 21 साल की पूजा बनी ग्राम प्रधान, कहा मां के सपनों को करेंगे पूरा

Azamgarh News: ग्रामप्रधान के नौ पदों के लिए कुल 35 प्रत्याशी मैदान मे थे। चेवार पश्चिम गांव की 21 साल की पूजा ने 241 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ममता देवी को हराया।

Shravan Kumar
Published on: 8 Aug 2024 8:12 AM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic: Social Media)

Azamgarh News: त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के तहत ग्राम प्रधान के नौ पदों के लिए मंगलवार को वोट डाला गया था। आज सुबह से ही मतगणना का परिणाम जारी हुआ। चेवार पश्चिम गांव की 21 साल की पूजा ने 241 मत पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ममता देवी को हराया। भावुक होकर पूजा ने कहा कहां कि मां के अधूरे सपनों को हम पूरा करेंगे। यहां की जनता हमारी मां बहन के समान है। इधर कस्बा देवगांव के अलावा अन्य ब्लाक के रिक्त स्थानों की उपचुनाव की मतगणना जारी है। कस्बा देवगांव में पूर्व प्रधान की देवरानी ने जीत हासिल किया।

10 मतदान केंद्रों पर डाला गया वोट

उल्लेखनीय है कि मतदान कराने के लिए सात विकासखंडो के 37 पोलिंग पार्टियों के अलावा भारी पुलिस फोर्स की तैनाती गयी थी। लगभग 22160 मतदाता ने 35 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया है। उपचुनाव के लिए जिले में 10 मतदान केंद्र 37 मतदेय स्थल बनाए गए थे। त्रिस्तरीय पंचायत उप निर्वाचन के तहत जिले में रिक्त ग्राम प्रधान के नौ, क्षेत्र पंचायत सदस्य के तीन और ग्राम पंचायत सदस्य 72 पदों पर उपचुनाव के लिए 16 जुलाई को अधिसूचना जारी की गई थी। लालगंज विकासखंड के देवगांव में 54.75% चेवार पश्चिम में 54.59% वोट पड़ा था। 10 मतदान केंद्र और 37 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। कुल 22160 मतदाता ने 35 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला किया।

इन पंचायतों में हुआ चुनाव

ग्राम प्रधान के जिन पदों पर चुनाव हुआ उनमें लालगंज विकासखंड क्षेत्र के चेवार पश्चिम और कस्बा देवगांव, मार्टिनगंज विकासखंड क्षेत्र के कुर्थवा, तहबरपुर विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बनहरा, ठेकमाँ विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत शेखवलिया, बिलरियागंज विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत पंचपखोरा, अजमतगढ़ विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मिर्जापुर, कोयलसा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत हिसामुद्दीनपुर पुर और टहर किशुन देवपुर शामिल है। ग्रामप्रधान के नौ पदों के लिए कुल 35 प्रत्याशी मैदान मे थे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story