Azamgarh: ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में अधिवक्ताओं का विरोध प्रदर्शन, किया चक्का जाम

Azamgarh News: अधिवक्ताओं ने कहा कि हमारा संगठन एक दशक से अधिक समय से इस संबंध में आंदोलनरत है उसके बावजूद हमारी बात को अनसुनी करके ग्रामीण न्यायालय का गठन कर दिया गया है।

Shravan Kumar
Published on: 2 Feb 2024 11:49 AM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ में ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में दीवानी कचहरी के अधिवक्ता लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहे। नाराज अधिवक्ताओं ने आधे घंटे तक गिरजाघर चौराहे पर चक्काजाम भी किया। इस संबंध में दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ की साधारण सभा की आपात बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय ने तथा संचालन संघ के मंत्री आनंद श्रीवास्तव ने किया। बैठक में इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा ग्रामीण न्यायालय के गठन की अधिसूचना जारी किये जाने का घोर विरोध किया गया।

अधिवक्ताओं ने कहा कि हमारा संगठन एक दशक से अधिक समय से इस संबंध में आंदोलनरत है उसके बावजूद हमारी बात को अनसुनी करके ग्रामीण न्यायालय का गठन कर दिया गया है। दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ के अधिवक्ता इसका पुरजोर विरोध करते हैं। इस संबंध में आंदोलन को गति देने के लिए गठित संघर्ष समिति ने बैठक कर के जनपद के सभी अधिवक्ता संगठनों को इस संघर्ष में शामिल करने का निर्णय लिया। चक्का जाम करने वालों में पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह, सच्चिदानंद राय, विजय बहादुर सिंह, प्रभाकर सिंह, ओम प्रकाश मिश्र, विजय बहादुर सिंह, सूबेदार यादव, मंत्री राजेश सिंह पाराशर, प्रमोद कुमार सिंह, अनिल सिंह, सह मंत्री रामनारायण राय चंचल, शशिकांत मिश्रा, पूर्व सहमंत्री प्रेम प्रकाश सिंह, नीरज सिंह आदि बहुत से अधिवक्ता शामिल रहे।

तहसील लालगंज के अधिवक्ताओ ने ग्रामीण न्यायालय लालगंज में खुल जाने से खुशी जाहिर किया और हाईकोर्ट के निर्णय की सराहना किया। अधिवक्ताओं ने बैठक करके कहा कि ग्रामीण न्यायालय लालगंज में खुल जाने से वादकारियों को दूर दराज नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के निर्देश पर ग्रामीण न्यायालय लालगंज में न्यायिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति हो जाने से मुकदमा की सुनवाई जल्द से जल्द होगी और उसका निस्तारण भी होगा। बैठक में मुख्य रूप से विंध्यवासिनी राय, समर बहादुर सिंह,हामिद अली,प्रसिद्ध नारायण सिंह,राजेंद्र सिंह खन्ना, नागेंद्र सिंह,बुद्धू राम, राजनाथ यादव, आत्माराम, पंकज सोनकर, प्रमोद यादव, धर्मजीत तिवारी, लल्ले मिश्रा, आदि लोग उपस्थित थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story