×

Azamgarh News: घूसखोर लेखपाल चढ़ा एंटी करप्शन के हत्थे, ऐसे पकड़ा गया रंगे हाथ, पैमाइश के लिए मांगी थी रिश्वत

Azamgarh News: आजमगढ़ के सगड़ी तहसील परिसर में लेखपाल को 10 हजार रुपए घूस लेते समय एंटी करप्शन की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

Shravan Kumar
Published on: 8 Aug 2023 12:13 PM GMT
Azamgarh News: घूसखोर लेखपाल चढ़ा एंटी करप्शन के हत्थे, ऐसे पकड़ा गया रंगे हाथ, पैमाइश के लिए मांगी थी रिश्वत
X
Azamgarh News ( Photo - Social Media)

Azamgarh News: आजमगढ़ के सगड़ी तहसील परिसर में लेखपाल को 10 हजार रुपए घूस लेते समय एंटी करप्शन की टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। सगड़ी तहसील लेखपाल संघ के अध्यक्ष उत्तम सिंह क्षेत्र के मंडल चिलबीली दान चिलबीली खैरघाट गांव के लेखपाल हैं। सपहा चांद गांव का भी चार्ज उनके पास है। आरोप है कि सपहा चांद गांव निवासी राजेश मौर्य से सीमांकन के लिए उन्होंने 10 हजार रुपये की मांग की थी।

कैमिकल रंगाकर दिए गए नोट, ऐसे पकड़ा गया लेखपाल

इस मामले में पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम को अवगत करा दिया था। जिसके बाद पूर्व योजना के अनुसार एंटी करप्शन की टीम मंगलवार की सुबह तहसील पहुंच गई। पीड़ित को कैमिकल लगाकर रुपए दिए और पीड़ित ने लेखपाल से बात की। लेखपाल ने तहसील परिसर में बरगद के पेड़ के नीचे रुपये लेने के लिए बुलाया। लेखपाल के रुपये लेते ही एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ लिया। उसके हाथ पानी में डाले गए तो कैमिकल का रंग आ गया और उसे रंगेहाथ रिश्वत के आरोप में पकड़ लिया गया। लेखपाल को कोतवाली लाया गया, जहां पुलिस उसके विरुद्ध कार्रवाई में जुटी रही।

आइजीआरएस व जन शिकायतों में रुचि न लेने पर एसडीएम ने दो लेखपालों को किया सस्पैंड

उप जिलाधिकारी मेहनगर संत रंजन ने आइजीआरएस व जनता की समस्याओं से जुड़ी शिकायतों की समीक्षा के दौरान इन कार्यों में रुचि न लेने और शिकायतों को लंबित रखने पर लेखपाल पंकज कुमार और लेखपाल राहुल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उपजिलाधिकारी संत रंजन ने बताया कि शासन द्वारा जनहित से जुड़ी महत्वपूर्ण समस्याओं के निस्तारण न करने, बैठक में अनुपस्थित, किसी घटना में सहयोग न करने, चरागाह की भूमि तालाबों पर हुए अतिक्रमण की रिपोर्ट तैयार न दिए जाने के साथ-साथ रियल टाइम खतौनी में सहयोग न करने के अलावा उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता 2006 के अंतर्गत एक गांव के निरीक्षण के समय उपस्थित रहने हेतु दी गई सूचना के बावजूद भी बिना किसी कारण अनुपस्थित व जांच बाधित होने पर ये कार्रवाई की गई है।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story