×

Azamgarh News: 25 हजार रूपये घूस लेते दरोगा गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

Azamgarh News: आजमगढ़ में एंटी करप्शन टीम ने एक दरोगा को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पीड़ित के शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने कार्रवाई की।

Shravan Kumar
Published on: 2 April 2024 4:43 PM GMT
आरोपी दरोगा।
X

आरोपी दरोगा। (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: एंटी करप्शन वाराणसी की टीम ने मंगलवार को सादात थाने के नायब दारोगा आफताब आलम को 25 हजार रुपये घूस लेते हुए सादात थाना परिसर से गिरफ्तार किया। टीम के प्रभारी नीरज सिंह ने बहरियाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया। आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर क्षेत्र के गजहड़ा निवासी संजय यादव की शिकायत पर टीम ने यह कार्रवाई की।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

आरोप है कि संजय यादव की स्विफ्ट कार 23 फरवरी को लावारिश में सादात थाने में दाखिल थी। संजय यादव से एसडीएम के यहाँ रिपोर्ट लगाने के लिए अपने व थानाध्यक्ष के नाम पर दारोगा ने यह पैसे की मांग की। एंटी करप्शन ने दारोगा आफताब अहमद निवासी सरैया सिकंदरपुर चुनार मिर्जापुर को गिरफ्तार कर लिया। वहीं थाना प्रभारी आलोक त्रिपाठी के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। गिरफ्तार एस.आई. आफताब आलम सादात थाने पर पिछले तीन वर्षों से हेड मुहर्रिर के पद पर तैनात थे। एक माह पूर्व इनका स्थानांतरण करंडा थाना पर पदोन्नति होकर एस. आई. पद पर हो गया था। वहां पर यह कुछ दिनों पहले चार्ज भी ले लिया था। यहां सादात थाने पर चार्ज देने के लिए एक दो दिन पहले ही आये थे। 4-5 वर्ष पूर्व में वह बहरियाबाद थाने पर भी हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात थे।

स्विफ्ट कार रिलीज करने के लिए देनी थी रिश्वत

एंटी करप्सन टीम प्रभारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि शिकायतकर्त्ता संजय यादव ने बीते 18 मार्च को स्विफ्ट कार को रिलीज कराने के लिए एसडीएम के यहाँ एप्लिकेशन दिया था। रिपोर्ट लगाकर एसडीएम के यहाँ भेंजने के लिए थाना प्रभारी आलोक त्रिपाठी ने संजय से एस.आई. आफताब आलम से मिलने के लिए बोला। संजय यादव ने थाना परिसर में जैसे ही 25 हजार रुपये दिए, वहीं रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आफताब आलम व आलोक त्रिपाठी के खिलाफ बहरियाबाद थाने में अभियोग पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story