×

शादी से इनकार पर प्रेमिका की निर्मम हत्या, गुस्साए युवक ने चापड़ से किए कई वार...पुलिस को मिले खून से सने कपड़े

Azamgarh Crime News: अभियुक्त आकाश ने अर्चना के घरवालों को धमकी दी थी, कि यदि उसकी शादी दूसरी जगह करोगे, तो मैं उसे जान से मार दूंगा। मगर, उसने ऐसा ही किया...

Shravan Kumar
Published on: 3 Feb 2024 1:08 PM GMT
Azamgarh Crime News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Azamgarh Crime News: आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के ग्राम बहड़हलगंज में हत्या के बाद एक युवती का शव फेंका गया था। पुलिस ने शव की बरामदगी के बाद घटना का पर्दाफाश किया। आरोपी अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने घटना में इस्तेमाल चापड़ और खून से सने कपड़े बरामद किए हैं।

जानिए क्या है मामला?

बीते 29 जनवरी को बिरजू राम पुत्र सुमेर राम ग्राम निवासी रसूलपुर थाना चिरैयाकोट जिला मऊ ने स्थानीय थाना में प्रार्थना पत्र दिया था। उसने बताया कि, मेरी लड़की जिसका नाम अर्चना (21 वर्ष) है, को आकाश पुत्र राजकुमार निवासी टेकई थाना ने कई बार फोन कर शादी का दबाव बनाया। मेरी बेटी ने शादी से इंकार कर दिया तो आकाश ने जान से मारने की धमकी दी। 29 जनवरी को अर्चना सिलाई केन्द्र से घर वापस लौट रही थी, तभी रास्ते में आकाश ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी।

हथियार और खून सना कपड़ा बरामद

पुलिस ने पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। 2 फरवरी को प्रभारी निरीक्षक जहानागंज राकेश कुमार सिंह और उ.नि. ओम प्रकाश यादव ने अभियुक्त आकाश को महुआमुरारपुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त की निशानदेही पर घटनास्थल से 1 चापड़ और खून सना पैंट-शर्ट बरामद किया है।


अर्चना ने आकाश को गिफ्ट लौटा दिए थे

पूछताछ में अभियुक्त आकाश ने बताया कि, मृतका से उसकी बातचीत होती थी। दोनों शादी भी करने वाले थे। अभियुक्त ने मृतका को गिफ्ट और पैसे भी दिए थे। बातचीत के दौरान अभियुक्त ने गुस्से में मृतका को दिये पैसे और उपहार वापस मांगे। जिसे मृतका ने वापस कर दिया। अर्चना ने आकाश से बात करना भी बंद कर दिया। अभियुक्त ने मृतका के घर वालों से बात की। उन लोगों ने कहा कि, जब वह तुमसे शादी करने के लिए मना कर रही है तो उसे छोड़ दो।

ऐसे दिया हत्या को अंजाम

अभियुक्त ने मृतका के घरवालों को धमकी दी थी, कि यदि अर्चना की शादी कहीं दूसरी जगह करोगे, तो मैं उसे जान से मार दूंगा। 29 जनवरी को मृतका को फोन कर आकाश ने मिलने को बुलाया। रसूलपुर से बडहलगंज बाजार के कच्चे रास्ते पर मिलना तय हुआ। वहां सरसों के खेत में आकाश ने अर्चना की हत्या कर दी। इसके बाद बड़हलगंज पुलिया के पास नया कपडा पहना और खून लगे शर्ट-पैन्ट व चाकू को उसी सरसों के खेत में फेंककर छिपकर रह रहा था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story