×

Azamgarh news: पुलिस मुठभेड़ में पशु तस्कर घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

Azamgarh news: फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खानजहांपुर स्थित इंटर कालेज के समीप गुरुवार की रात करीब साढ़े बारह बजे पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया।

Shravan Kumar
Published on: 29 March 2024 10:58 AM GMT
azamgarh news
X

मुठभेड़ में घायल बदमाश source: Newstrack  

Azamgarh news: आजमगढ़ के जनपद के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खानजहांपुर स्थित इंटर कालेज के समीप गुरुवार की रात करीब साढ़े बारह बजे पुलिस और पशु तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गयी। मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। इस दौरान तीन अन्य बदमाश भागने में कामयाब हो गये। पुलिस द्वारा मौके से एक पिकअप वाहन, चार गोवंशीय पशु और घायल पशु तस्कर के कब्जे से तमंचा, जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किया गया।

पुलिस की सफल कार्रवाई

घायल पशु तस्कर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार की देर रात मुखबिर के जरिए फूलपुर कोतवाली प्रभारी शशिचंद्र चौधरी को सूचना मिली कि खानजहांपुर गांव के पास कुछ पशु तस्कर पिकअप वाहन पर गोवंशीय पशुओं को लाद रहे हैं। कोतवाल शशिचंद्र चौधरी मामले की सूचना अंबारी पुलिस चौकी प्रभारी को देते हुए मौके के लिए रवाना हो गए। रात करीब साढ़े बारह बजे पुलिस टीम द्वारा पशु तस्करों को पकड़ने के लिए जब मौके पर घेराबंदी की गयी तो पशु तस्करों की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में एक पशु तस्कर के दाहिने पैर में गोली लग गई।

तीन बदमाश भागने में सफल

तीन अन्य पशु तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार होने में सफल हो गये। पुलिस ने घायल पशु तस्कर को हिरासत में ले लिया। मुठभेड़ स्थल से एक पिकअप वाहन, चार गोवंश, एक तमंचा,दो खोखा एवं तीन जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। घायल पशु तस्कर की पहचान अबु तालिब उर्फ तालिब निवासी ग्राम बखरा थाना सरायमीर के रूप में की गई। उसको इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। पूछताछ के दौरान अबु तालिब ने बताया कि मौके से फरार हुए तीनों पशु तस्कर अहरौला क्षेत्र के पीठापुर गांव के रहने वाले हैं। पशु तस्करों के इस गिरोह के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। घायल अबु तालिब के खिलाफ भी चार संगीन मामले दर्ज हैं। पुलिस फरार पशु तस्करों की तलाश में जुट गई है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story