Azamgarh News : अनुबंध के अनुसार भुगतान न करने पर किसानों ने रोका निर्माण कार्य

Azamgarh news : आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया में अनुबंध के अनुसार अपने खेत का पैसा न मिलने से आक्रोशित किसानों ने सड़क बनाने वाली कंपनी के कार्य को रुकवा दिया।

Shravan Kumar
Published on: 31 May 2024 3:11 PM GMT
Azamgarh News : अनुबंध के अनुसार भुगतान न करने पर किसानों ने रोका निर्माण कार्य
X

Azamgarh news : आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया में अनुबंध के अनुसार अपने खेत का पैसा न मिलने से आक्रोशित किसानों ने सड़क बनाने वाली कंपनी के कार्य को रुकवा दिया। किसानों का आरोप है कि कंपनी पैसा नहीं दे रही है, जबकि कार्य समाप्त हो गया है, ऐसे में बिना भुगतान किये ही कंपनी भाग सकती है। किसानों ने बताया कि उपजाऊ खेत लेकर कंक्रीट युक्त खेत दे रही है।

बता दें कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस को बनाने वाली कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकॉन का पावर प्लांट अतरौलिया थाना क्षेत्र के मदियापार स्थित बसावन पट्टी में स्थापित किया गया। कंपनी वहां के किसानों की उपजाऊ खेत 3 वर्ष के लिए लीज पर ली थी। कार्य समाप्त न होने की दशा में 1 दिसम्बर 22 से 30 नवम्बर 2024 तक का फिर से अनुबंध किया गया और शर्तों के अनुसार बढ़े हुए समय का भुगतान जनवरी माह में ही अग्रिम रूप में करना था, मगर कार्यदायी संस्था द्वारा 30 मई, 2024 तक का ही भुगतान किया, जितने समय का भुगतान हुआ वह आज समाप्त हो रहा है। लेकिन अब भी कार्यदायी संस्था का काम उक्त जमीन पर चल रहा है।

लिखित आश्वासन के बाद शांत हुए किसान

बाकी भुगतान को लेकर किसान कंपनी के अधिकारियों से पिछले कुछ महीनों से मांग कर रहे थे, मगर कंपनी के अधिकारियों काम समाप्त होते देख किसानों की माग को अनसुना कर दे रहे थें। शुक्रवार को किसान आक्रोशित होकर पावर प्लांट पर पहुंचकर कार्य को रुकवा दिया। काम रुकवाने की सूचना जैसे ही दिलीप बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिहर सिंह को हुई तो हरिहर सिंह व एसएन सिंह तथा स्थानीय पुलिस पहुंचकर किसानों को लिखित आश्वासन से किसानों को शान्त कराया।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story