×

Azamgarh news: वीसी के जरिये माफिया मुख्तार अंसारी की हुई पेशी

Azamgarh news: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के साथ जुड़े मजदूर हत्याकांड के मामले में, उनका प्रस्तुतीकरण गुरुवार को हुआ।

Shravan Kumar
Published on: 1 Feb 2024 1:31 PM GMT
azamgarh news
X

माफिया मुख्तार अंसारी की हुई पेशी source: Newstrack 

Azamgarh news: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के साथ जुड़े मजदूर हत्याकांड के मामले में, उनका प्रस्तुतीकरण गुरुवार को हुआ। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एमपी-एमएलए कोर्ट में अपनी पेशी की, लेकिन वकीलों की हड़ताल के कारण कोई क्रियावली नहीं हुई और न्यायाधीश ने अगली सुनवाई की तारीख को आठ फरवरी निर्धारित की है।

निर्माणाधीन सड़क के ठेके को लेकर था विवाद

तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला में निर्माणाधीन एक सड़क के ठेके को लेकर ठेकेदार व मुख्तार में विवाद था। ठेकेदार पर मुख्तार के लोगों ने फायरिंग कर दी था। जिसमें ठेकेदार तो बाल-बाल बच गया लेकिन उसके दो मजदूर घायल हो गए थे। दोनों को वाराणसी ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई थी। इस मामले में ठेकेदार ने तरवां थाने में मुख्तार व उसके लोगों पर हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया था।

अदालत में चल रही सुनवाई

इस मामले की एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायधीश ओम प्रकाश वर्मा की अदालत में सुनवाई चल रही है। गुरुवार को इसी मामले में मुख्तार की बांदा जेल से पेशी थी। वकीलों की हड़ताल के चलते कोर्ट में कोई काम नहीं हुआ। न्यायाधीश ने अगली सुनवाई के लिए आठ फरवरी की तारीख तय की है। ग्रामीण न्यायालय के विरोध में इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिसूचना जारी होने पर दीवानी बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने तहसील लालगंज में ग्रामीण न्यायालय खुल जाने पर काफी विरोध प्रदर्शन जिले पर चल रहा था। जिसके कारण दूर दराज से आए वादकारियों को तारीख लेकर जाना पड़ा। इसी क्रम में इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिसूचना जारी होने पर तहसील लालगंज के अधिवक्ताओं ने ग्रामीण न्यायालय खुल जाने का स्वागत किया है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story