×

Azamgarh news: पेड़ से लटका मिला प्रधान का शव, हत्या की आशंका

Azamgarh news: आजमगढ़ में एक पेड़ से ग्राम प्रधान का शव लटकते हुए मिला। आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों ने शव को उतारने नहीं दिया।

Shravan Kumar
Published on: 7 March 2024 9:21 AM GMT (Updated on: 7 March 2024 9:28 AM GMT)
azamgarh news
X

घटनास्थल पर लगी भारी भीड़ source: Newstarck 

Azamgarh news: आजमगढ़ जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के टहरकिशुनदेवपुर गांव के वर्तमान प्रधान का पेड़ से दुपट्टे के सहारे लटका हुआ शव बरामद किया गया। घटनास्थल घर से करीब 2.5 किमी दूर है। गांववालों ने जब सुबह देखा, तो इसकी सूचना तुरंत परिजनों और पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

शव को पेड़ से उतारने से किया इनकार

आक्रोशित ग्रामीणों और परिवारवालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए शव को पेड़ से उतारने से इनकार कर दिया। उसके बाद परिजन आला अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार कप्तानगंज थाना क्षेत्र के टहरकिशुनदेवपुर गांव के प्रधान बलराम निषाद उम्र 50 वर्ष का शव गुरूवार की सुबह घर से करीब ढाई किलोमीटर दूर झझवा बाबा के स्थान पर महुआ के पेड़ से दुपट्टे के सहारे लटका हुआ मिला।

घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गयी। प्रधान घर से शाम को निकलने के बाद से लापता हो गए थे। सुबह जब अचानक शव को पेड़ से लटका पाया तो मौके पर भारी भीड़ लग गई। सूचना के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए शव को नीचे उतारने से इनकार कर दिया। लोगों का कहना था कि शव का पैर पेड़ से मात्र चार से पांच इंच ऊपर है। जिससे साफ़ है कि प्रधान की हत्या करने के बाद ही शव को पेड़ से लटकाया गया होगा।

पिछले 4 वर्षों में इसी प्रकार से गांव में पांच हत्या हो चुकी है लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों का पर्दाफाश नहीं कर सकी है। पूछने पर हमेशा बातों को ताल दिया जाता है। जिसका परिणाम आज साफ नज़र आ रहा है। ग्रामीण ने एसपी को मौके पर बुलाए जाने को मांग को लेकर अड़ गए। पुलिस और स्थानीय लोगों ने मामले को समझा बूझा कर लोगों को घटनास्थल से हटा दिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। आए दिन इस तरह की घटना हो रही है जिसे लेकर गांव में काफी आक्रोश फैला हुआ है। लोगों ने कहां है कि अगर इस तरह से लगातार ऐसी घटना होती रहेगी तो पुलिस पर से लोगों का विश्वास उठ जाएगा।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story