×

Azamgarh: अराजक तत्वों ने महात्मा बुद्ध, भीम राव अंबेडकर और संत रविदास की प्रतिमा तोड़ी, इलाके में भारी तनाव

Azamgarh News: स्थानीय पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। लेकिन, किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके।

Shravan Kumar
Published on: 16 Dec 2023 11:37 AM GMT
Azamgarh News
X

अराजक तत्वों ने महात्मा बुद्ध, भीम राव अंबेडकर और संत रविदास की प्रतिमा तोड़ी (Social Media)

Azamgarh News: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव में शुक्रवार की रात अराजकतत्वों ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमाओं को तोड़ दिया गया। इन मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अगले दिन अल सुबह शनिवार (16 दिसंबर) को जैसे ही ग्रामीणों को जानकारी मिली, घटनास्थल पर भीड़ जुट गई।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी निरीक्षक अनुराग कुमार और क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। ग्रामवासियों ने घटना को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी।

क्या है मामला?

आजमगढ़ के सिधारी थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर, महात्मा बुद्ध और संत रविदास की प्रतिमा स्थापित की गई थी। इन प्रतिमाओं को बीती रात अराजकतत्वों ने तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया। डॉ भीमराव अंबेडकर और महात्मा बुद्ध की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर जमीन पर गिरा दिया। जबकि, संत रविदास की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर चबूतरे पर ही छोड़ दिया गया। अगले दिन सुबह यह जानकारी ग्रामीणों को मिली। मौके पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हो गयी।

CCTV की फुटेज खंगाली, हाथ खाली

घटना की जानकारी स्थानीय थाने को दी गई। सूचना पाकर घटनास्थल सिधारी अपराध निरीक्षक एवं थाना प्रभारी निरीक्षक अनुराग कुमार पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद सीओ सिटी गौरव शर्मा (CO City Gaurav Sharma) भी पहुंचे। ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस ने आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। लेकिन, किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके।

पुलिस ने नई प्रतिमा मंगवाई

ग्रामीणों की नाराजगी को देखते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल नई प्रतिमा मंगवाया। पुलिस की देख-रेख में नई प्रतिमा को फिर वहीं स्थापित किया। घटना के संबंध में ग्रामीणों ने थाना प्रभारी निरीक्षक को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। तहरीर में ग्रामीणों की मांग है कि, यहां सीसीटीवी कैमरा और लाइट लगवाने की व्यवस्था करें। ताकि, दोबारा इस प्रकार की घटना न हो सकें। तहरीर देने वालों में पूर्व प्रधान अरविंद कुमार, जितेंद्र कुमार गौतम, अजय प्रसाद, शेषनाथ, विजय कुमार, सौरभ कुमार गौतम आदि लोगों का नाम शामिल हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story