×

Azamgarh News: हवाला कारोबार का बड़ा खुलासा, सात अभियुक्त गिरफ्तार, ऐसे दिया जाता था गोरखधंधे को अंजाम

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र में हवाला कारोबार से जुड़े सात अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Shravan Kumar
Published on: 9 Aug 2023 5:48 PM GMT

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र में हवाला कारोबार से जुड़े सात अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 05.50 लाख रुपया नगद, विभिन्न बैंकों के 10 एटीएम कार्ड, एक ग्रीन कार्ड, एक पैन कार्ड, और दो आधार कार्ड, फर्जी कूट रचित दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि सात अभियुक्त गिरफ्तार हैं, और सात फरार हैं, जिसमें से चार अभियुक्त विदेश में हैं।

जनसेवा केंद्रों को मिलाकर करते थे लेनदेन

आजमगढ़ जिले के थाना सरायमीर क्षेत्र में हवाला कारोबार का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त जो कि विदेश से व्हाट्सएप के द्वारा फर्जी तरीके से जनसेवा केंद्रों को मिलाकर लेनदेन किया करता था। इस साजिश में अभियुक्त अहमद व गुफरान पार्टनरशिप पर फैमिली ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलरी की दुकान चलते हैं। इनके द्वारा भारी मात्रा में नगद कैश अब्दुल हलीम व अन्य को उपलब्ध कराया जाता था।

पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य ने कहा कि अभी तक की विवेचना व पूछताछ से यह स्पष्ट हुआ है की गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा हवाला कारोबार किया जा रहा था। जिसके लिए कूट रचित दस्तावेज इस्तेमाल किए जा रहे थे। उपरोक्त तथ्यों के प्रकाश में आने के कारण संबंधित एजेंसियों को सूचित किया जा रहा है। इस प्रकरण की विवेचना के लिए जनपद स्तर पर एक विवेचना टीम गठित कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story