Azamgarh News: प्रिंसिपल और अध्यापक के समर्थन में उतरीं चिल्ड्रेन कालेज की छात्राएं, रिहा करने की मांग

Azamgarh News: छात्रा श्रेया की मौत मामले में आरोपित प्रिंसिपल और अध्यापक की गिरफ्तारी को गलत ठहराते हुए छात्राओं ने उन्हें निर्दोष बताया। इतना ही नहीं छात्राओं ने कहा कि घटना की जांच साइंटिफिक तरीके से की जाय, पूरा मामला सामने आ जायेगा।

Shravan Kumar
Published on: 5 Aug 2023 2:28 PM GMT
Azamgarh News: प्रिंसिपल और अध्यापक के समर्थन में उतरीं चिल्ड्रेन कालेज की छात्राएं, रिहा करने की मांग
X
(Pic: Newstrack)

Azamgarh News: जनपद के चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज की छात्रा श्रेया तिवारी के मौत के मामले में आज नया मोड़ आ गया। छात्रा श्रेया की मौत मामले में आरोपित प्रिंसिपल और अध्यापक की गिरफ्तारी को गलत ठहराते हुए छात्राओं ने उन्हें निर्दोष बताया। इतना ही नहीं छात्राओं ने कहा कि घटना की जांच साइंटिफिक तरीके से की जाय, पूरा मामला सामने आ जायेगा। छात्राओं ने इस बात जोर देते हुए कहा कि जिस तरह से स्कूल को बदनाम किया जा रहा है वह ठीक नहीं है। हम लोग इससे काफी आहत हैं।

प्रिंसिपल और अध्यापक को रिहा करने की मांग

मीडिया से रूबरू होते हुए चिल्ड्रेन कालेज की छात्राओं ने कहा कि अध्यापक एक माली की तरह होता है, जिस तरह एक माली बागीचे को सुन्दर बनाने के लिए पूरे तन-मन से उसकी सेवा करता है तो वहीं पेड़-पौधों की उन टहनियों को वह अलग कर देता है जिससे उसको नुकसान होता है। हमारे स्कूल की प्रिंसिपल और अध्यापक ने भी वहीं किया। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए जिम्मेदाराना तरीके से श्रेया की गलती पर उसको समझाया था, उन्हें क्या किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि श्रेया ऐसा कदम उठा लेगी। कक्षाओं में श्रेया की परेड कराने की बात का छात्राओं ने एक सुर में विरोध करते हुए कहा कि स्कूल प्रबन्धन द्वारा श्रेया के साथ किये गये किसी भी कार्रवाई की जानकारी हम लोगों को नहीं थी।

जब श्रेया ने स्कूल की बिल्डिंग से कूद कर अपनी जान दे दी तब हम लोग इस घटना से रूबरू हुए। हमें श्रेया की मौत का काफी दुख है। वह हमारी बहन जैसी थी। हम लोग शासन प्रशासन से मांग कर रहे हैं हमारे स्कूल की प्रिंसिपल और शिक्षक को रिहा कर दिया जाय। छात्राओं ने मीडिया के समक्ष यह अपील किया कि जिस तरह से जिस तरह से स्कूल प्रबन्धन के साथ स्कूल पर तरह-तरह के आरोप लगाकर बदनाम किया जा रहा है उससे हम लोग काफी आहत हैं। मीडिया के समक्ष आईं स्कूल की शिक्षिकों ने बताया कि हम लोग करीब 15 वर्षों से स्कूल में अध्यापन का कार्य कर रहे हैं। इस दौरान हमें स्कूल की प्रिंसिपल और शिक्षकों के साथ ही स्कूल प्रबन्धन द्वारा सहयोगात्मक रवैया ही अपनाया गया है।

सीबीएसई स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन ने स्कूल बंद का किया एलान

प्रधानाचार्य और क्लास टीचर को जेल भेजने के मामले में शिक्षक लामबंद हो गए हैं। सीबीएससी स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन के आह्वान पर 8 अगस्त को प्रदेश में सभी निजी स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है। उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष श्याम पचौरी ने कहा कि चिल्ड्रन गर्ल्स कॉलेज में बीते 31 जुलाई को हुई घटना को सभी लोग दुखी हैं, लेकिन इस मामले में प्रधानाचार्य शिक्षक को जेल भेजना उचित नहीं है।

पूर्व मंत्री की अगुवाई में छात्रा के परिजन से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल

छात्रा श्रेया तिवारी के परिजनों से शुक्रवार को सपाइयों का का प्रतिनिधिमंडल मुलाकात किया। परिजनों का ढाढ़स बंधाया। साथ ही बेटी को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। पूर्व मंत्री व सदर विधानसभा से विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, सपा के प्रवक्ता अशोक यादव कार्यकर्ताओं के साथ रानी सराय स्थित छात्रा घर पहुंचे सदर विधायक ने छात्रा के माता-पिता से मिलकर घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में समाजवादी पार्टी परिवार के साथ हैं। बेटी को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद की जाएगी।

Shravan Kumar

Shravan Kumar

Next Story