Azamgarh: सीएम योगी ने सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय दिया करोड़ों का सौगात

Azamgarh News: महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय की भूमि अब तक साईट-1 व साइट-2 में अधिग्रहित थी।

Shravan Kumar
Published on: 10 Jan 2024 11:31 AM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Social Media)

Azamgarh News: आजमगढ़ मे स्थित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा के पहल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वविद्यालय कैम्पस को 10 करोड़ 53 लाख 70 हजार रूपए की सौगात दी है। इस सौगात से विश्वविद्यालय कैम्पस अब एक ही परिसर में संचालित होगा। इस बावत महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय की भूमि अब तक साईट-1 व साइट-2 में अधिग्रहित थी। इन दोनों के बीच में 14 एकड़ भूमि के अधिग्रहण में लम्बे समय से अड़चने आ रही थी। जिसके कारण विवि दो कैम्पस में विभक्त था, जिसके चलते विवि प्रशासन को भविष्य में काफी दिक्कतें आती थी।

संसाधन युक्त बनेगा विश्वविद्यालय कुलपति : प्रोफेसर प्रदीप कुमार शर्मा

विषय की गंभीरता को देखते हुए कुलपति ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात किया और उन्हें वर्तमान स्थिति से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि आजमगढ़ राज्य विवि उनकी प्राथमिकताओं में है इसके निर्माण में कोई भी कमी न रह जाए इसके लिए उन्होंने अपने विशेषाधिकार प्रयोग करते हुए पुनर्विनियोग के माध्यम से 10,53,70,000. 00 रूपए की स्वीकृति प्रदान कर बड़ी सौगात दी। ऐसे ऐतिहासिक निर्णय के बाद अब महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय लगभग 65 एकड़ भूमि में वृहद कैम्पस के रूप में स्थापित होगा। इस उपलब्धि के बाद लगातार विश्वविद्यालय प्रशासन को आजमगढ़, मऊ के बुद्धिजीवी वर्ग, शिक्षक संगठनों सहित अन्य की बधाईयां मिल रही है।

शिक्षा के क्षेत्र में खास मुकाम हासिल करेगा विश्वविद्यालय - भूपेंद्र पांडेय

इस बावत विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक परिषद् के सचिव व विश्वविद्यालय अभियान के सहसंयोजक डा. प्रवेश सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कैम्पस को एक रखने में जो गंभीरता दिखाई है उसके लिए कुलपति का प्रयास सराहनीय है। कैम्पस एक होने से यातायात, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं को मुकम्मल रूप मिला है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय को गाजीपुर से आ रहे राष्ट्रीय राज मार्ग से जोड़ने का भी कदम सराहनीय है, जो मील का पत्थर साबित होगा। मीडिया प्रभारी भूपेंद्र पांडेय ने कहा कि आने वाले दिनों में अभी कई और सौगात विश्वविद्यालय को मिलने वाले है। जिसके दम पर आजमगढ़ राज्य विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में खास मुकाम हासिल करेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story