Azamgarh News: सीएम योगी का कार्यक्रम टला,अफसरो ने ली राहत की सांस, भाजपा कार्यकर्ता हुए निराश

Azamgarh News:

Shravan Kumar
Published on: 13 Dec 2023 4:56 AM GMT
CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi Adityanath (Pic: Social Media)

Azamgarh News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार, 13 दिसम्बर को आजमगढ़ आने की चर्चा थी परंतु बुधवार को देर रात पता चला कि सीएम का कार्यक्रम निरस्त हो गया। शहर के करीब 14 किलोमीटर दूर जहानागंज के आजमबांध में महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य करीब 90% पूरा हो चुका है, माना जा रहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन कर सकते हैं। पहले उसका उद्घाटन नवंबर महीने में ही होना था लेकिन बाद में स्थगित कर दिया गया। अभी विश्वविद्यालय का कार्यालय शहर के डीएवी कालेज स्थित परिसर से आजमबांध स्थानांतरित नहीं हो सका।

सोमवार को जिला प्रशासन को सूचना मिली कि सीएम 14 दिसंबर को जिले का दौरा कर सकते हैं। मंगलवार को अचानक सूचना मिली कि गुरुवार को वह आजमगढ़ आएंगे, इसे देखते हुए प्रशासन के अफसर हरकत में आ गए। युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई। कर्मचारी बुलाकर शहर के साथ ही विश्वविद्यालय जाने वाले मार्ग पर साफ सफाई कराये जाने लगा। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य और भाजपा नेताओं ने पहुंच कर सुबह तैयारी का जायजा लेने के लिए आजमबांध स्थित विश्वविद्यालय के निर्माण कर देखने पहुंच गए। निरीक्षण करने के साथ-साथ अफसर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए गाजीपुर और मऊ मार्ग पर रूट डायवर्जन भी कर दिया गया। देर शाम पता चला कि मध्य प्रदेश में शपथ समारोह के चलते मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निरस्त हो गया। जैसे ही सूचना मिली भाजपा कार्यकर्ता निराश हो गए।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री निर्माणाधीन विश्वविद्यालय का निरीक्षण करने के लिए आ सकते हैं ऐसी सूचना मिली है। एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि अभी प्रोटोकॉल नहीं आया है। इसके पहले मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना मिलने के बाद जिले के अधिकारी आनन फानन में शहर से गांव तक सफाई कर्मियों को बुलाकर 300 से अधिक कर्मचारी सफाई कार्य में लग रहे। जेल से छतवारा चौराहा से बेलाइसा मंडी सड़क की सफाई कराई जाती रही है। इसके साथ ही बेलाईसा मंडी से बवाली मोड़ से करतालपुर चौराहा भावरनाथ मंदिर से जुनैद गंज, हाफिजगंज चौराहे तक रोड के दोनों तरफ पॉलिथीन इकट्ठा करने के साथ ही झाड़ू लगाई जाती रही है, बड़ी संख्या में सफाई कर्मी शाम तक डटे रहे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story