Azamgarh News: डीडीओ ने तीन ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित, ब्लाक में मचा हड़कंप

Azamgarh News: ग्राम पंचायत में तैनात ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने तथा कुटुंब रजिस्टर नकल देने के नाम पर जनता का जमकर शोषण करते हैं।

Shravan Kumar
Published on: 9 July 2024 4:17 PM GMT
DDO suspended three Gram Vikas Adhikari, uproar in the block
X

डीडीओ ने तीन ग्राम विकास अधिकारी को किया निलंबित, ब्लाक में मचा हड़कंप: Photo- Social Media

Azamgarh News: जिला विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद के विकास खण्डों में कार्यरत तीन ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा निम्न विवरण के अनुसार शासन द्वारा संचालित योजनाओं का क्रियान्वयन न करने के आरोप में अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए निलम्बित किया गया।

निलम्बित ग्राम विकास अधिकारियों में विशाल चन्द्रा ग्राम विकास अधिकारी विकास खण्ड मेंहनगर को गोवंश आश्रय स्थल में संरक्षित गोवंश के भरण-पोषण में लापरवाही बरते जाने के दृष्टिगत, विनोद कुमार ग्राम विकास अधिकारी विकास खण्ड-तरवां को आवंटित ग्राम पंचायत-रसड़ा व परसीनिया में पंचायत भवन का निर्माण में शासकीय धनराशि का गबन करने व ग्राम पंचायत परसीनिया के पंचायत सहायक का मानदेय भुगतान न करने एवं अन्य विकास कार्यों के सम्पादन न करने के दृष्टिगत तथा यशवन्त कुमार ग्राम विकास अधिकारी विकास खण्ड-तहबरपुर को कार्यक्षेत्र से पलायित रहते हुए विकास कार्यों को प्रभावित करने एवं जन मानस को परिवार रजिस्टर की प्रति न उपलब्ध करने के तथा शासकीय धनराशि का दुरूपयोग के दृष्टिगत कार्रवाई की गयी है।

ब्लॉक और तहसील में भ्रष्टाचार बढा जनता परेशान

जिले के तहसील और ब्लॉक में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर बढ़ गया है। ग्राम पंचायत में तैनात ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने तथा कुटुंब रजिस्टर नकल देने के नाम पर जनता का जमकर शोषण करते हैं। इसी तरह ब्लॉक पलहनी में ग्राम पंचायत सलारपुर में एक गरीब महिला को ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा साल भर से नकल नहीं दिया जा रहा है।

नकल देने के नाम पर ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा उसको परेशान किया जा रहा है।वही तहसील मुख्यालय में भी लेखपाल और कानूनगो पैमाइश के नाम पर कई दिनों तक दौड़ाते हैं जब सुविधा शुल्क मिल जाता है तब जाकर कहीं एक पैमाइश का दिन रखते हैं जिले के अधिकारियों को कहना है की शिकायत मिलने पर ही कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story