Azamgarh: फांसी पर लटकता मिला विवाहिता का शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा शव

Azamgarh News: सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने सास, ससुर, जेठान व पति को पूछताछ के लिए थाने पर ले गई। दूसरे दिन बृहस्पतिवार को सैकड़ों की संख्या में मायके व ससुराल के पक्ष के लोग पहुंचे।

Shravan Kumar
Published on: 18 Jan 2024 1:28 PM GMT
Azamgarh News
X

Azamgarh News (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के खराटी गांव में बुधवार की शाम लगभग 5 बजे एक 25 वर्षीय विवाहिता का छत में लगे चूले के सहारे फांसी पर लटका हुआ शव बरामद हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने किसी भी कानूनी कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। बताया जाता है कि गंभीरपुर थाना क्षेत्र के खराटी गांव निवासी राकू गौड़ की पत्नी शकुंतला उम्र 25 वर्ष बुधवार की शाम को अपने पति से बाजार जाने के लिए कही और पति ने ठण्ड में बाजार ले जाने से मना कर दिया और कहा कि जो तुम्हें चाहिए वह ले आऊंगा। पत्नी द्वारा बर्गर और चाउमिन लाने की बात कही गयी।

परिजनों ने कानूनी कार्रवाई से किया इनकार

पति बाजार से शाम लगभग 4.30 बजे बर्गर और चाऊमिन लेकर घर आया औऱ पत्नी को देकर 800 मीटर दूर अपने दूसरे घर चला गया, जहां पर माता पिता व अन्य परिवार के लोग रहते थे। वहां से अपने डेढ़ वर्ष के बच्चे को लेकर जब वापस आया तो अंदर से दरवाजा बंद देख वह चिल्लाने लगा और आसपास के लोगों को बुलाया। लोग दरवाजा तोड़कर अंदर गये तो शकुन्तला को फांसी पर लटका पाया। आनन-फानन में एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर लाया गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने सास, ससुर, जेठान व पति को पूछताछ के लिए थाने पर ले गई। दूसरे दिन बृहस्पतिवार को सैकड़ों की संख्या में मायके व ससुराल के पक्ष के लोग पहुंचे। मृतका के पिता प्रेम बहादुर व बहन लक्ष्मीना ने गंभीरपुर थाने में बयान दिया कि वह गंभीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर के निवासी है।

शकुंतला की शादी लगभग 3 वर्ष पूर्व हुई थी उसका एक लगभग डेढ़ वर्ष का लड़का है, वह परिवार के साथ खुश थी किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं था बुधवार को अज्ञात कारण से उसने फांसी लगा कर आत्महत्या कर लिया है। हम लोग कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story