Azamgarh News: कब्र से खोदकर निकाला गया युवती का शव, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

Azamgarh News: पिता ने आरोप लगाया कि उनकी पुत्री को दामाद अक्सर मारता पीटता था। दामाद पुत्री को तलाक की धमकी देता था। उसका गला दबाकर उसने ने हत्या कर दिया।

Shravan Kumar
Published on: 1 Jun 2024 12:18 PM GMT
Azamgarh News
X

कब्र खोदकर शव बाहर निकालते मजदूर (Pic:Newstrack)

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद के फूलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कौड़िया में पिता का आरोप है कि उनकी पुत्री को दामाद अक्सर मारता पीटता था। दामाद पुत्री को तलाक की धमकी देता था। उसका गला दबाकर उसने ने हत्या कर दिया। पुलिस ने पिता की तहरीर पर कब्र में दफन पुत्री का शव बाहर निकाल कर चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजवा दिया। बताते चलें कि ग्राम कौड़िया निवासी परवेज आलम पुत्र रमजान के बड़े पुत्र जमाल 35 की शादी देवगाव कोतवाली के बैरीडीह निवासी हारून पुत्र अकबाल की पुत्री सिदराबानो से दस वर्ष पूर्व हुई थी। सिदरा और जमाल से तीन सन्तान पैदा हुईं।

गले में दुपट्टा लपेटे चारपाई पर बेहोश पड़ी थी युवती

जमाल की दस वर्षीय बड़ी पुत्री इलमा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी जिसकी वजह से सिदरा चिंतित रहती थी। 25 मई को एक साथ सभी लोग खाने के लिए बैठे थे, सिदरा सभी के लिए खाना ला रही थी। खाने का प्लेट साफ न रहने और दाल में नमक न होने के कारण पत्नी को जमाल ने डांट फटकार लगा दी, जिससे नाराज होकर सिदरा अपने रूम में गयी और दरवाजा बंद कर लिया। पति को व परिजन को कुछ शंका हुई कि सिदरा आज दरवाजा क्यो बन्द कर ली, पति ही मनाने की गरज से रूम के पास पहुंच कर दरवाजा पर दस्तक दी, कई बार दस्तक देने पर दरवाजा नहीं खुला तो जमाल अन्य के साथ दरवाजा तोड़ दिया और सिदरा गले में दुपट्टा लपेटे चारपाई पर बेहोश पड़ी है।

सहमति से किया गया था दफन

परिजन तत्काल फूलपुर स्थित ताहिर मेमोरियल अस्पताल ले गए, वहां से जवाब मिलने पर जिला मुख्यालय स्थित रमा अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान सिदरा बानो की मृत्यु हो गयी। इस हादसे की जानकारी सिदरा के पिता हारून को भी दिया गया। हारून परिजनों के साथ अस्पताल से ग्राम कौड़िया आये जहा आपसी सहमति बनी और प्रधान कौड़िया मानवती के लेटर पैड पर सहमति पत्र बना 26 मई कौड़िया के कब्रिस्तान में सिदरा बानो का शव दफन कर दिया गया। चार दिन बाद 30 मई को सिदराबानो के पिता हारून ने थाना प्रभारी फूलपुर को लिखित तहरीर देकर दामाद जमाल, समधी परवेज, समधन शाहरुनिशा के खिलाफ फाँसी लगाकर मारपीट कर जान से मारने की तहरीर दी।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक शशिचन्द्र चौधरी ने बताया कि उपजिलाधिकारी निजामाबाद को रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गयी, जहां से अनुमति प्राप्त हुई। नायब तहसीलदार निजामाबाद वीरेंद्र कुमार, राजस्व निरीक्षक नन्दलाल, महिला दरोगा प्रियंका तिवारी, सब इंस्पेक्टर गंगा प्रसाद विन्द, अरविंद तिवारी, अरविंद यादव की एक टीम गठित की गई। पुलिस राजस्व विभाग की गठित टीम द्वारा कब्र की खुदाई कराया गया, शव निकालकर जिला अस्पताल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कब्र के पास पुलिस बल तैनात है। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद पुनः शव कब्र में दफन किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story