×

Azamgarh News: अस्पताल में हुई जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

Azamgarh News: आजमगढ़ के चक्रपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

Shravan Kumar
Published on: 30 March 2024 1:56 PM GMT
जच्चा-बच्चा की मृत्यु के बाद शोकाकुल परिजन।
X

जच्चा-बच्चा की मृत्यु के बाद शोकाकुल परिजन। (Pic: Newstrack)

Azamgarh News: 30 मार्च आजमगढ़ के चक्रपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में शनिवार को जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी होने चक्रपानपुर चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को समझा कर शांत कराया।

ऑपरेशन करके मरीज को छोड़ गए चिकित्सक

इस दौरान अस्पताल प्रशासन और परिजनों के बीच वार्ता चल रही थी। मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के महुआपार मेंहदीपुर गांव निवासिनी रंजना राजभर (25) पत्नी आशीष को परिजनों ने शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे प्रसव पीड़ा होने पर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां देर रात ऑपरेशन से रंजना ने एक मृत बच्चे को जन्म दिया। ऑपरेशन करके चिकित्सक तो चले गए, लेकिन रंजना को पूरी रात ब्लीडिंग होती रही। ब्लीडिंग अधिक होने के कारण शनिवार की दोपहर को रंजना ने भी दम तोड़ दिया।

चिकित्सकों के खिलाफ कर्रवाई की मांग

इसकी जानकारी होते ही परिजन आक्रोशित हो गए और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी होने पर चक्रपानपुर चौकी प्रभारी भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गयी। उन्होंने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। इसके बाद वह परिजनों के साथ अस्पताल प्रशासन से बात करने जुटे हुए हैं। लोगों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक केवल ड्यूटी में अपना फर्ज समझते हैं, मरीजों के साथ हमदर्दी नहीं दिखाते हैं। इसीलिए ज्यादातर मरीज मेडिकल कॉलेज की जगह अन्य प्राइवेट अस्पताल में उपचार कराते हैं। अक्सर चिकित्सकों की लापरवाही, मनमानी देखने को मिलती है। अब मरीजो का मेडिकल कॉलेज से उनका विश्वास उठता जा रहा है। लोगों ने मांग किया है कि लापरवाह चिकित्सको के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई किया जाए। उनके आचरण और व्यवहार में सुधार किया जाए।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story