Azamgarh News: गौमांस तस्कर पुलिस मुठभेड़ में घायल, तमंचा और कारतूस बरामद

Azamgarh News: पुलिस की घेरेबंदी की वजह से राधे मोहन स्कूल के समीप बाइक फिसलने से वह गिरा और पुलिस पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगा।

Shravan Kumar
Published on: 4 Aug 2024 12:54 PM GMT
Beef smuggler injured in police encounter, pistol and cartridges recovered
X

गौमांस तस्कर पुलिस मुठभेड़ में घायल, तमंचा और कारतूस बरामद: Photo- Newstrack

Azamgarh News: आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र में बरसेरवां गांव के समीप हुई पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक अपराधी घायल हो गया। पुलिस ने 315 बोर तमंचा, जिंदा व खोखा कारतूस तथा चोरी की बाइक बरामद किया है। घायल बदमाश की पुलिस को गोकशी के मामले में तलाश थी। उपचार के लिए पुलिस अभिरक्षा में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि देवगांव क्षेत्र के कैथी शंकरपुर ओवरब्रिज एवं बेसो नदी पुल के बीच बीते 16 जुलाई की रात गोकशी की सूचना पर वहां पहुंची पुलिस को देख गोवंश का वध कर प्रतिबंधित मांस एकत्र कर रहे गोमांस कारोबारी फरार हो गए थे। इस दौरान पुलिस ने मौके से एक स्कार्पियो वाहन, डेढ़ कुंतल प्रतिबंधित मांस, गोवंश की खाल तथा पशु वध में प्रयुक्त औजार बरामद किया था।

गोमांस कारोबार का आरोपी

पुलिस की छानबीन में गोमांस कारोबार में लिप्त बिलरियागंज क्षेत्र के जैगहां निवासी संजय सरोज, गंभीरपुर क्षेत्र के छांऊ गांव निवासी खुर्शीद व दिलचैन तथा मुहम्मदपुर भिटियां निवासी अबुलकैश उर्फ कैश मोहम्मद उर्फ इरशाद तथा शाहिद उर्फ करिया के नाम प्रकाश में आए।

इस मामले में आरोपित संजय सरोज तथा अबुल कैश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि खुर्शीद ने न्यायालय में समर्पण कर दिया। पुलिस को इस मामले में आरोपित दिलचैन एवं शाहिद उर्फ करिया की तलाश थी। रविवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि गोकशी के मामले में वांछित एक व्यक्ति बाइक पर सवार होकर गोसाईं की बाजार से देवगांव की ओर आ रहा है।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी

सटीक सूचना मिलने पर देवगांव पुलिस और स्वाट टीम द्वारा उसकी घेरेबंदी की गई। भोर में करीब साढ़े चार बजे पुलिस ने श्रीकांतपुर गांव के समीप तेज गति से आ रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया तो वह बरसेरवां की ओर भागने लगा। पुलिस की घेरेबंदी की वजह से राधे मोहन स्कूल के समीप बाइक फिसलने से वह गिरा और पुलिस पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगा। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी और वह गिर पड़ा। पुलिस ने उसे काबू में कर लिया।

मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने तमंचा मय जिंदा व खोखा कारतूस तथा बाइक बरामद किया। जांच पड़ताल में बरामद बाइक चोरी की निकली। घायल बदमाश की पहचान गंभीरपुर क्षेत्र के मुहम्मदपुर भिटिया निवासी शाहिद उर्फ करिया के रूप में हुई। उपचार के लिए उसे लालगंज सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में गोकशी, शस्त्र अधिनियम तथा गैंगस्टर एक्ट समेत कुल आठ अभियोग दर्ज हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story